कोरबा: नाबालिग लड़की को सुसाइड के लिए मजबूर करने वाला प्रेमी गिरफ्तार, बात करने के लिए दिया था मोबाइल, बिजी आने पर करता था शक

कोरबा। कोरबा जिले में नाबालिग लड़की को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने वाले आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 24 मई को नाबालिग लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मामला मोरगा चौकी क्षेत्र के ग्राम मोरगा का है। जांच के दौरान युवक दोषी पाया गया, लिहाजा उसे जेल भेज दिया गया।

दरअसल, ग्राम सलिहाभांठा में निवास करने वाला सोनू साय उर्फ सोहन बिंझवार (25) पिछले दिनों ग्राम मोरगा निवासी एक नाबालिग लड़की के घर पहुंचा था। युवक ने फोन से दूसरे लड़के से बात करने की बात कहते हुए नाबालिग के साथ मारपीट की थी और उसके द्वारा गिफ्ट दिए गए मोबाइल फोन को तोड़ दिया था। इसके बाद नाबालिग लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक का नाबालिग के साथ प्रेम-प्रसंग था, लेकिन यह बात घर वालों को मंजूर नहीं थी। इसके बाद भी दोनों चोरी-चुपके मिला करते थे। इस दौरान बातचीत करने के लिए आरोपी ने उसे मोबाइल खरीद कर दिया था और वह बातचीत भी किया करता था।

कई बार मोबाइल बिजी दिखाने पर युवक पूछता भी था कि किससे बात करती हो। इस बात को लेकर दोनों के बीच फोन पर ही अक्सर लड़ाई-झगड़े होते रहते थे। वहीं वारदात से कुछ दिन पहले आरोपी के साथ नाबालिग की जमकर लड़ाई हुई थी, उसके बाद उसने यह सुसाइड कर ली। नाबालिग के परिजनों ने युवक पर आरोप लगाया, जिसकी शिकायत पर पुलिस ने जांच कार्रवाई की।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान ने बताया कि इस मामले में पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही थी। जांच के बाद पुलिस ने सलिहाभांठा निवासी युवक सोनू साय के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया।