पटना में राहुल की गारंटी- ‘इस बार मोदी पीएम नहीं’, बोले- ED से बचने के लिए कहते हैं – ‘बड़े-बड़े फैसले परमात्मा लेते हैं, मैं नहीं’

बख्तियार। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बख्तियार में जनसभा की। सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने गारंटी दी कि मोदी इस बार पीएम नहीं बनेंगे। उन्होंने बताया कि एक इंटरव्यू में मोदी जी ने कहा था कि बड़े-बड़े फैसले मैं नहीं लेता परमात्मा लेते हैं। ये ऐसा ED से बचने के लिए कहते हैं। राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर ED उनसे अडाणी पर सवाल करेगी।

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बिहार आकर हमको गाली देते हैं। लालू जी को गाली देते हैं। राहुल गांधी को गाली देते हैं। उनके भाषण का स्तर इतना गिर गया है कि कोई भी परिवार के लोग उनका भाषण सुनना नहीं चाहते। 

राहुल की इसके बाद दोपहर 1:30 बजे पाटलिपुत्र के पालीगंज और 3 बजे आरा के जगदीशपुर में सभा होगी। पाटलिपुत्र सीट से आरजेडी प्रत्याशी मीसा भारती, पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल अभिजीत और आरा में माले प्रत्याशी सुदामा सिंह चुनावी मैदान में हैं।

राहुल बोले- ‘पीएम नरेंद्र मोदी ने नए राजा बना लिए’

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नए राजा बना लिए हैं। इनके नाम हैं अंबानी और अदाणी। दिन रात इनके लिए ही काम करते हैं। इनके लिए 16 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिए गए। राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही हर साल एक-एक लाख रुपये गरीब महिला के बैंक खाते में डालने जा रहे हैं। गरीबों के खाते में यह पैसा जाएगा। आज मनरेगा के मजदूरों को ढाई सौ रुपये मिलता है। पांच जून को हमारी सरकार बनते ही यह पैसा पांच सौ रुपये कर दिया जाएगा। जब गरीब सशक्त बनेगा। वह सामान खरीदेगा। तो फैक्ट्ररियां चालू हो जाएंगी। 

कोई ताकत हमारे संविधान को छू भी नहीं सकती

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने की बात की थी। इनकी पॉलिसी का नतीजा यह है कि इस देश में युवाओं को नौकरी नहीं मिल सकती है। सेना में अग्निवीय योजना लाकर गरीबों को मजबूर बना दिया। चार जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही अग्निवीर योजना को फाड़कर कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा। हम दो तरह के शहीद नहीं चाहते हैं। यह अन्याय हम नहीं चाहते हैं। इसलिए अग्निवीर योजना को खत्म करने जा रहे हैं। जैसे पहले बहाली होती थी वैसे ही आगे से बहाली होगा। यह चुनाव संविधान का चुनाव है। यह पहला चुनाव है जहां भाजपा के नेताओं ने कहा कि हम संविधान को फाड़कर फेंक देंगे। मैं कहना चाहता हूं कि दुनिया की कोई ताकत हमारे संविधान को छू भी नहीं सकती है। 

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर बोला हमला
राहुल गांधी की जनसभा में पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्दे की बात नहीं करते हैं। वह केवल नफरत फैलाने के लिए बिहार आते हैं। इस बार बिहार की जनता नफरत के झांसे में पड़ने वाली नहीं है। आप बताओ पीएम मोदी ने बिहार के लिए क्या किया? कोई काम इन लोगों ने नहीं किया। पीएम मोदी बिहार आकर लालू-तेजस्वी और राहुल गांधी को गाली देते हैं। इनसे बड़ा झूठा प्रधानमंत्री कोई नहीं है। विश्व में सबसे झूठा प्रधानमंत्री कोई है तो वह पीएम मोदी हैं। वह गोबर को भी हलवा बना देते हैं।