छत्तीसगढ़: समाज विशेष के भवन निर्माण की जगह को लेकर दो पक्षों में विवाद, जमकर चले लाठी-डंडे और ईट-पत्थर; भारी पुलिस बल तैनात

आरंग। आरंग थाना क्षेत्र के ग्राम पारागांव में दो पक्षों के बीच में जमकर मारपीट हुई है। इस घटना में महिलाओं समेत लगभग आधा दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है. मारपीट के बाद दोनों पक्षों के सैकड़ों ग्रामीणों ने आरंग थाना पहुंचकर पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई है. इस घटना के बाद पारागांव में तनावपूर्ण माहौल निर्मित हो गया है.

जानकारी के मुताबिक, पारागांव में समाज विशेष के भवन निर्माण के स्थान चयन को लेकर पिछले कुछ दिनों से दो पक्षों के ग्रामीणों में विवाद की स्थिति बनी हुई थी. इस विवाद को निपटाने के लिए रविवार की सुबह निर्माणाधीन स्थल के पास ग्रामीणों की एक बैठक रखी गई थी, जिसमें समाज विशेष के लोग भी शामिल थे. इस बैठक के बीच में ही चयनित भूमि पर निर्माण को लेकर अचानक वाद विवाद के बाद ग्रामीण और समाज विशेष के लोगों के बीच मारपीट शुरू हो गई.

एक दूसरे पर लाठी-छड़ और ईंट-पत्थरों से किया हमला

मारपीट के दौरान दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे पर लाठी-छड़ और ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया. घटना में दोनों पक्षों की महिलाओं सहित लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए. घटना के बाद दोनों पक्षों के लोग कार्रवाई के मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में आरंग थाना पहुच गए. जहां दोनों पक्षों के लोगों ने विवाद और मारपीट के लिए एक दूसरे पर कई आरोप लगाए हैं.

आरंग थाना में ग्रामीणों की भीड़ को देखते हुए हरकत में आई पुलिस तुरंत घटना स्थल पर पहुच गई. विवाद की गंभीरता को देखते हुए रायपुर एएसपी (ग्रामीण) लखन पटले,आरंग एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा सहित पुलिस के अधिकारी भी आरंग थाना पहुंच गए है. अधिकारियों द्वारा दोनो पक्षों को समझाने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.