सीएम केजरीवाल ने भाजपा सरकार को घेरा, लोकसभा चुनाव के लिए दी 10 गारंटी 

Arvind Kejriwal News Live: CM Arvind Kejriwal to Hold Meeting with AAP MLAs in Delhi Today

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा देश में मोदी की गारंटी की चर्चा है। मोदी की गारंटी पर विश्वास करना या केजरीवाल की गारंटी पर करना है ये जनता का फैसला है। उन्होंने 15 लाख रुपये खाते में देने की गारंटी दी थी, जो नहीं हुआ। उन्होंने कहा दो करोड़ रोजगार देंगे, वह भी नहीं हुआ। स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करके किसानों को फसलों के दाम दिए जाएंगे और 2022 तक किसानों की इनकम डबल हो जाएगी, यह भी नहीं हुआ। 100 स्मार्ट सिटी की मोदी जी गारंटी दी थी। लेकिन उन्होंने एक भी गांरटी पूरी नहीं की। 

केजरीवाल ने दी 10 गारंटी

केजरीवाल ने कहा कि हमने बिजली मुफ्त करने की गांरटी दी, स्कूल शानदार की गारंटी दी, मोहल्ला क्लिनिक खोलने का वादा किया। हमने वो सब किया जिसकी हमने गारंटी दी थी। पीएम मोदी की गारंटी कौन पूरा करेगा, वो भी नहीं पता क्योंकि वह 75 साल की उम्र में रिटायर हो रहे हैं। केजरीवाल की गारंटी केजरीवाल पूरा करेंगे। केजरीवाल ने देश की जनता को 10 गारंटी दी हैं। पहली गांरटी में उन्होंने 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने वादा किया है। दूसरी गांरटी बेहतर शिक्षा और तीसरी गांरटी स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करना है। केजरीवाल ने कहा इस देश में हर पैदा होने वाले हर इंसान का इलाज मुफ्त होगा। हम अस्पताल बनाएंगे, मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे। इसके लिए पांच लाख करोड़ का खर्चा आएगा। 

चीन से अपनी जमीन वापस लेंगे: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि हमारी चौथी गारंटी में चीन से जमीन वापस लेना शामिल है। हमारे देश की जितनी भी जमीन पर चीन ने कब्जा किया है, उसे कब्जा मुक्त कराएंगे। सेना को पूरी स्वतंत्रता दी जाएगी। आज सेना को रोका जा रहा है। हम अग्निवीर योजना को बंद करेंगे, यह योजना सेना के लिए हानिकारक है। उन्होंने छठी गारंटी किसानों को दी। उन्होंने कहा किसानों को उसकी फसल का पूरा दाम मिलेगा। सातवीं गांरटी केजरीवाल ने दी कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाया जाएगा। 

केजरीवाल की आठवीं गारंटी में रोजगार का वादा है, सीएम ने कहा कि एक साल के अंदर देश में दो करोड़ रोजगार का इंतजाम किया जाएगा। नौवीं गांरटी में केजरीवाल ने कहा कि देश को भ्रष्टाचार मुक्त करेंगे। दसवीं गारंटी में केजरीवाल ने कहा कि जीएसटी का सरलीकरण किया जाएगा। हम ऐसी व्यवस्था करेंगे, जिससे व्यापारी खुलकर व्यापार कर सकेंगे।