कोरबा: कोयला लोडेड ट्रेलर नहर में गिरा, तैरकर ड्राइवर ने बचाई अपनी जान; बाइक सवार को बचाने में हुआ हादसा

Screenshot

कोरबा। जिले में कोयला लोडेड ट्रेलर नहर की रेलिंग तोड़ते हुए 20 फीट नीचे पानी के तेज बहाव में गिर गया। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। ट्रेलर ड्राइवर किसी तरह से तैरते हुए बाहर निकला और अपनी जान बचाई। मामला सर्वमंगला चौकी क्षेत्र का है।

ट्रेलर चालक ने बताया कि वह कुसमुंडा खदान से गाड़ी में कोयला लोड कर निकला था। यहां सर्वमंगला फाटक पार करते ही सामने अचानक से बाइक सवार आ गया। उसे बचाने के चक्कर में ट्रेलर अनियंत्रित हो गया और रेलिंग को तोड़ते हुए नहर में 20 फीट नीचे जा गिरा।

इस हादसे के बाद ड्राइवर ने किसी तरह से बहते हुए पानी में छलांग लगाई और एक किलोमीटर तक तैरने के बाद काफी दूर जाकर बाहर निकला। ड्राइवर ने बताया कि अगर वो वहां से नीचे नहीं कूदता, तो डूबकर उसकी मौत हो जाती।

इधर हादसे के बाद मौके पर राहगीरों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर सर्वमंगला चौकी प्रभारी विभु तिवारी अपनी टीम के साथ पहुंचे। घटना की जानकारी नहर से निकलने के बाद ड्राइवर ने वाहन मालिक को दी। वाहन मालिक भी मौके पर पहुंचे। हादसे में ड्राइवर को चोट भी आई है। उसे अस्पताल के लिए रवाना किया गया है।

सर्वमंगला चौकी प्रभारी विभु तिवारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और गाड़ी को बाहर निकालने के लिए संबंधित विभाग से पानी का बहाव कम कराया। ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।