छत्तीसगढ़: कल प्रियंका और योगी का दौरा, राजनांदगांव में दोनों लेंगे सभा; योगी कोरबा और बिलासपुर में भी चुनावी सभाओं को करेंगे संबोधित

रायपुर। छत्तीसगढ़ के लोकसभा चुनाव में सियासी माहौल बनाने दो सियासी दिग्गज टकराएंगे। दरअसल एक ही दिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। खास बात ये है कि दोनों एक ही लोकसभा क्षेत्र में अपनी चुनावी सभाएं भी करने जा रहे हैं।

दोनों ही अपने-अपने दलों के लिए वोट मांगेंगे। प्रियंका गांधी 21 अप्रैल को छत्तीसगढ़ पहुंचेंगी, इसी दिन उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी आ रहे हैं। प्रियंका गांधी की चुनावी सभा राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव विकासखंड के मोहड़ गांव में होगी। इसके बाद उनकी चुनावी सभा बालोद जिले के हथौद गांव में होगी।

वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा राजनांदगांव के कुमरदा गांव में होगी। इसके बाद आदित्यनाथ कोरबा, बिलासपुर में भी चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। प्रियंका और योगी पहली बार इस लोकसभा चुनाव अभियान में छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। इससे पहले बस्तर में PM नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी सभा ले चुके हैं।

प्रियंका गांधी की सभा की तैयारी का जायजा लेने सचिन पायलट शनिवार को छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट 20 अप्रैल शनिवार को दोपहर 2.25 बजे इंडिगों के नियमित विमान से नई दिल्ली से रायपुर पहुंचेंगे। दोपहर 2.45 बजे रायपुर एयरपोर्ट से ग्राम मोहड़ वि.खं. डोंगरगांव, जिला राजनांदगांव के लिये रवाना होंगे। शाम 4.45 बजे ग्राम मोहड़ वि.खं. डोंगरगांव जिला राजनांदगांव पहुंचकर प्रियंका गांधी की चुनावी सभा के स्थल का निरीक्षण करेंगे।