T20 World Cup: टीम इंडिया में मिलेगी हार्दिक पांड्या को जगह? हर्षा भोगले ने दिया चौंकाने वाला जवाब, छिड़ी बहस

Will Hardik Pandya get place in Team India for T20 World Cup? Harsha Bhogle gave shocking answer

नई दिल्ली। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते नजर आ रहे हैं। अब तक खेले गए पांच मैचों में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। गेंद और बल्ले से उनका प्रदर्शन निराशानक रहा है। ऐसे में उनका टी20 विश्व कप स्क्वॉड में चुनाव मुश्किल माना जा रहा है। इस बीच मशहूर क्रिकेट कमेंटटेटर हर्षा भोगले ने पांड्या के सेलेक्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत से पहले मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा से छीनकर हार्दिक पांड्या को सौंप दी गई। इसको लेकर सोशल मीडिया पर काफी बवाल हुआ। शुरुआती तीन मैचों में टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, टीम ने दिल्ली के खिलाफ वापसी करते हुए लगातार दो मैचों में जीत दर्ज की है। अब टीम की नजर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच पर टिकी है। हार्दिक अपनी कप्तानी से क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस को प्रभावित करने में नाकाम साबित हुए हैं। 

गेंद और बल्ले से फ्लॉप साबित हुए पांड्या
वहीं, गेंदबाजी और बल्लेबाजी में भी वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। पिछले पांच मैचों में उन्हें अब तक सिर्फ एक विकेट हासिल हुआ है। पिछली पांच पारियों में उन्होंने 11, 24, 34, 39 और 21* रन बनाए हैं। वहीं, बल्लेबाजी के दौरान उनका उच्चतम स्कोर 39 रन का रहा है। ऐसे में 30 वर्षीय ऑलराउंडर का टी20 विश्व कप स्क्वॉड में खेलना मुश्किल माना जा रहा है। 

भोगले ने दिया चौंकाने वाला बयान
हर्षा भोगले ने कहा, “अगर हार्दिक पांड्या बॉलिंग नहीं कर रहे हैं, तो क्या उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिलेगी। अगर वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो क्या वह भारत के टॉप 6 बल्लेबाजों में से एक है? मैं इस बारे में पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हूं, क्योंकि अगर वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और वह उतनी मजबूती से फिनिश भी नहीं कर पा रहे हैं तो उन्हें ऊपर बल्लेबाजी करने की जरूरत है, जहां बहुत तगड़ा कॉम्पटीशन है।”

कब होगा विश्व कप 2024 का आयोजन
टी20 विश्व कप 2024 का आगाज आईपीएल के तुरंत बाद होगा। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने जा रहे इस टूर्नामेंट की शुरुआत एक जून से होगी, जो 29 जून तक खेला जाएगा। टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत पांच जून से आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी। वहीं, नौ जून को टीम का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से न्यूयॉर्क में होगा। दोनों टीमें एक ही ग्रुप का हिस्सा हैं।