छत्तीसगढ़: आज प्रदेश के कई जिलों में छाए रहेंगे बादल, अगले 48 घंटों के दौरान कहीं पड़ेंगी बौछारें तो कहीं होगी हल्की बारिश

रायपुर। प्रदेश में सक्रिय सिस्टम कमजोर पड़ गया है। इसके असर से पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के एक-दो जिलों में ही बारिश हुई। बाकी जिलों में मौसम शुष्क रहा। हालांकि बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं होने से तापमान में 3 से 4 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई है। राजधानी रायपुर में भी तापमान 36 डिग्री के पार पहुंच गया है। अगले दो दिन प्रदेश के एक-दो स्थानों पर ही बारिश के आसार हैं। दो दिन बाद गरज चमक के साथ कुछ स्थानों पर बारिश होगी। इस दौरान अंधड़ के साथ 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी। प्रदेश में पिछले तीन-चार दिन से कई स्थानों पर जोरदार बारिश हो रही है।

मंगलवार को दोपहर बाद से मौसम में बदलाव होने के साथ ही सिस्टम कमजोर पड़ा है। हालांकि कवर्धा में बुधवार को देर शाम अच्छी बारिश रिकार्ड की गई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान कुछ जिलों में कहीं बौछारें तो कहीं हल्की बारिश होगी। दो दिन बाद फिर आंधी और बिजली के साथ बारिश होगी। प्रदेश में अभी भी नमी युक्त हवा आ रही है। इसी के असर से बारिश के आसार हैं। इस बीच प्रदेशभर मौसम शुष्क होने से बुधवार को दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। हालांकि अभी भी रायपुर सहित ज्यादातर जिलों में तापमान सामान्य से नीचे चल रहा है। रात का न्यूनतम तापमान भी सामान्य से कम है।

गरियाबंद में ज्यादा बारिश

पिछले 24 घंटों के दौरान गरियाबंद में सबसे ज्यादा 9.3 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। राजनांदगांव में 5.4 मिमी बारिश दर्ज हुई है। बाकी स्थानों पर बादल छाए रहे लेकिन हल्की बौछारें पड़ीं। प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान 39.1 डिग्री डोंगरगढ़ में और रात का न्यूनतम तापमान सबसे कम 18.6 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया है।