कोरबा: ‘हिंदू नववर्ष’ के लिए लगा पंडाल और डोम तेज आंधी में धराशायी, बूंदाबांदी से लोगों को मिली गर्मी से राहत

कोरबा। जिले में रविवार सुबह से अचानक मौसम बदल गया है। यहां तेज हवाएं चल रही हैं, साथ ही आसमान पर बादल छाए हुए हैं। कहीं-कहीं पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई है। पावर हाउस रोड पर सुनालिया चौक के पास हिंदू नववर्ष समारोह के लिए लगाया गया पंडाल भी तेज आंधी में धराशायी हो गया है। मौसम बदलने से लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली है।

कोरबा समेत कई जिलों में आज बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।आज सुबह अचानक मौसम बदल गया और तेज आंधी-तूफान के साथ हल्की बूंदाबांदी होने लगी।

वहीं 9 अप्रैल को चैत्र नवरात्र का पहला दिन है। इस मौके पर हिंदू क्रांति सेवा समिति ने कई कार्यक्रमों का आयोजन शहर में करवाया है। इसके लिए विशेष तैयारी की जा रही है। शहर को सजाया जा रहा है। इसी कड़ी में टीपी नगर, सोनालिया चौक और कोसाबाड़ी चौक पर खास सजावट की गई है।

हालांकि आज आंधी-तूफान के चलते सोनालिया चौक के पास पंडाल का एक बड़ा हिस्सा गिर गया। वहीं डोम भी धराशायी हो गया। मेन रोड पर पंडाल और डोम के गिर जाने से लोगों को आने-जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस इसे हटाने की कार्रवाई कर रही है।

फिलहाल लोग रास्ता बदलकर दूसरे रास्ते से आना-जाना कर रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि गनीमत ये रही कि पंडाल गिरने से कोई जनहानि नहीं हुई है। इधर कई जगहों पर आंधी के चलते झालर और लाइट गिर गए हैं।