एक अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे, अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत

Arvind Kejriwal Bail News Update: ED Remand Ends Today, Hearing In Delhi Court Surjit Yadav Plea News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को एक बार फिर दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया और दोबारा रिमांड की मांग की, जिसपर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने केजरीवाल को 1 अप्रैल तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया. हालांकि जब ईडी ने सुनवाई के दौरान रिमांड की मांग की थी तो केजरीवाल ने इसका विरोध करते हुए कहा था कि ईडी आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है. अब केजरीवाल 4 दिन और ईडी की रिमांड में रहेंगे.

ईडी के वकील एसवी राजू ने कोर्ट में कहा कि अरविंद केजरीवाल के बयान रिकॉर्ड हुए हैं, वे गोलमोल जवाब दे रहे हैं. उनका बाकी आरोपियों के साथ आमना-सामना कराना है. इसके अलावा केजरीवाल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों के पॉसवर्ड नहीं बता रहे हैं. वह कह रहे हैं कि वकीलों से बात करके देंगे. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट से कहा कि वह कुछ कहना चाहते है, इस बात की कोर्ट से इजाजत मांगी. कोर्ट ने कहा कि आप लिखित में दे दीजिए तो केजरीवाल ने कहा कि प्लीज मुझे  बोलने दीजिए.

केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि मुझे किसी भी अदालत ने दोषी नहीं पाया है. ईडी और सीबीआई ने हजारों पन्नों की रिपोर्ट लगाई है. मैं ईडी का धन्यवाद देना चाहता हूं. ये केस दो साल से चल रहा है. आप सभी कागजों को पढ़ेंगे तो पूछेंगे कि आखिर मुझे गिरफ्तार क्यों किया गया? केजरीवाल ने कहा कि क्या एक मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए यह उचित ग्राउंड है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक बयान रगुंटा का है. वह मेरे पास जमीन मांगने आया था, मैंने कहा था कि जमीन एलजी के अधिकार में आता है.

इसके बाद ईडी ने केजरीवाल के बोलने पर आपत्ति जताई. पर केजरीवाल ने कहा कि ईडी के दो मकसद थे. एक तो AAP को खत्म करना और एक स्मोकस्क्रीन क्रिएट करना और उसके पीछे वसूली रैकेट कायम करना. वहीं ईडी के एसवी राजू ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी के मामलों के प्रभारी व्यक्ति हैं. आप को रिश्वत की रकम मिली है. जिसका इस्तेमाल गोवा चुनाव में किया गया था. हमारे पास गवाह हैं कि वे पैसे साउथ ग्रुप के हवाला से आये थे. यह एक चेन है. केजरीवाल ने यह भी कहा कि मैं ईडी की रिमांड का विरोध नहीं कर रहा हूं. यह चाहे तो जितने दिन मुझे रख ले लेकिन यह घोटाला है. इसकी जांच होनी चाहिये. वहीं ईडी ने कहा कि केजरीवाल ने बड़े-बड़े वकीलों को सुनवाई के लिए लगा रखा है. यह सुविधा हर आदमी के पास नहीं होती है. जबकि आज अरविंद केजरीवाल ने अपनी जिरह खुद की है.