पाकिस्तान से मुंबई इंडियंस ने बुलाया तूफानी बॉलर, आईपीएल 2024 से बाहर हुआ टीम का बड़ा खिलाड़ी

नईदिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का बिगुल बज चुका है. आईपीएल 2024 के शुरू होने में अब सिर्फ तीन दिन बचे हैं. हालांकि, इस बीच खिलाड़ियों के चोटिल होने से कई टीमें परेशान हैं. लीग के आगाज़ से पहले लगातार टीमें चोटिल खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट की तलाश कर रही हैं. इस बीच मुंबई इंडियंस ने चोटिल जेसन बेहरनडार्फ के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है.

मुंबई इंडियंस ने पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जल्मी के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज ल्यूक वुड को अपनी टीम में शामिल किया है. 28 साल के लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज पीएसएल 2024 (PSL 2024) में बाबर आजम की कप्तानी में पेशावर जल्मी के लिए खेले थे. वह अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. वुड ने कुल 12 विकेट झटके और 8.24 की इकॉनमी से रन खर्च किए. 

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के चोटिल तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडार्फ की जगह पर ल्यूक वुड को अपनी टीम में शामिल किया है. वुड इंग्लैंड के लिए दो वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. उन्हें टी20 क्रिकेट का स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता है.

इंडियन प्रीमियर लीग के बयान के अनुसार ल्यूक वुड 50 लाख रुपए की कीमत पर मुंबई इंडियंस से जुड़ेंगे. आईपीएल के बयान के अनुसार, “मुंबई इंडियंस ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के लिए चोटिल जेसन बेहरनडार्फ की जगह इंग्लैंड के ल्यूक वुड को अपनी टीम में शामिल किया है.”

22 मार्च से होगा आईपीएल 2024 का आगाज़

गौरतलब है कि आईपीएल 2024 का आगाज़ 22 मार्च से होगा. लीग का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. वहीं मुंबई इंडियंस की टीम अपना पहला मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ 24 मार्च को खेलेगी. देश में होने वाले लोकसभा चुनाव की वजह से अभी तक आईपीएल 2024 के सिर्फ 21 मैचों के शेड्यूल का ही एलान हुआ है.