बिहार में भाजपा 17-जदयू 16 पर लड़ेगी, लोजपा को पांच तो हम-लोक मोर्चा को एक-एक सीट

Lok Sabha Elections: Sheet sharing in Bihar NDA: BJP, JDU, Chirag Paswan, Nitish Kumar, Kushwaha, Manjhi

नई दिल्ली। दिल्ली में एनडीए की बैठक चल रही है। इसमें बिहार एनडीए के सभी दल के नेता मौजूद हैं। लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने कहा कि लोजपा (रामविलास) को पांच सीटें मिलीं हैं। मैं प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा समेत सभी दलों को धन्यवाद देता हूं। जदयू के सांसद संजय झा ने कहा कि जदयू को 16 सीटें मिली हैं। 2024 के चुनाव में एनडीए बिहार में 40 के 40 सीट पर जीतेगा।

बिहार भाजपा के प्रभारी विनोद तावड़े ने कहा कि भाजपा, जदयू, लोजपा, राष्ट्रीय लोक मोर्चा और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा बिहार में एक साथ चुनाव लड़ेगा। भले पार्टी के चुनाव चिन्ह अलग हों लेकिन सभी 40 सीट पर एनडीए की सभी पार्टियां पूरा ताकत लगायेंगी। भाजपा 17 सीटें, जनता दल यूनाईटेड 16, लोक जनशक्ति पार्टी पांच सीटों पर, हम एक सीट और राष्ट्रीय लोक मोर्चा एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। 

भाजपा पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम समेत 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जदयू वाल्मिकी नगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, मधेपुरा, गोपालगंज, सीवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा और सीवान में चुनाव लड़ेगी। लोजपा (रा) वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मांझी की पार्टी गया और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी काराकाट सीट से चुनाव लड़ेगी।