आईपीएल 2024: BCCI ने पंजाब किंग्स की जर्सी के कलर को क्यों किया था बैन? प्रीति जिंटा ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग टीम पंजाब किंग्स ने चंडीगढ़ के एलांते मॉल में आगामी आईपीएल 2024 के लिए अपनी जर्सी का अनावरण किया। कार्यक्रम के दौरान पीबीकेएस के कप्तान शिखर धवन, तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, विकेटकीपर जितेश शर्मा और सह-मालिक प्रीति जिंटा भी मौजूद थीं।

कार्यक्रम में बोलते हुए, जिंटा ने आगामी सीजन के लिए जर्सी पर अपने विचार साझा किए, साथ ही पंजाब की पुरानी जर्सी को भी याद किया, जिसमें 2009-2013 तक लाल और भूरे रंग का मिश्रण था। हालांकि, बॉलीवुड अभिनेता ने खुलासा किया कि बीसीसीआई ने सफेद, ग्रे और सिल्वर जैसे रंगों पर प्रतिबंध लगा दिया है, क्योंकि वे गेंद के रंग से मेल खाते हैं।

इसलिए, फ्रैंचाइज़ी को अपनी पसंद के रंग बदलने पड़े और अब वे पूरी तरह से लाल रंग में दिखाई देते हैं। प्रीति ने कहा, पहले, हमारे पास लाल, ग्रे और सिल्वर का संयोजन था, लेकिन फिर बीसीसीआई ने गेंद को देखने में समस्या के कारण सिल्वर, ग्रे और सफेद रंग पर प्रतिबंध लगा दिया। इसलिए, हम लाल रंग के साथ आगे बढ़े और इस साल हमारे पास लाल रंग के साथ सबसे अच्छा संयोजन है।

बता दें पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरूआत 23 मार्च को करेगी। दिल्ली के खिलाफ अपने होम ग्राउंड मोहली में शिखर अपने धुरंधरों के साथ उतरेंगे। दिल्ली की तरफ से कप्तान ऋषभ पंत वापसी करेंगे।