ईडी ने बीआरएस नेता के. कविता को किया गिरफ्तार, दिल्ली शराब घोटाला केस में बड़ी कार्रवाई

हैदराबाद/नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला केस में केसीआर की बेटी के. कविता की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। जांच टीम ने शुक्रवार को हैदराबाद में भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता कविता के घर पर छापेमारी की। इस कार्रवाई के बाद ही जांच टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। ईडी की टीम कविता को हैदराबाद से दिल्ली ला रही। यहीं पर उनसे आगे की पूछताछ की जाएगी। बताया जा रहा कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच के तहत ये कार्रवाई की गई है।

केसीआर की बेटी कविता गिरफ्तार

इससे पहले ईडी की टीम ने तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को दो समन भेजे थे। हालांकि, उन्होंने इसे नजरअंदाज किया। ईडी के समन के खिलाफ कविता ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। उन्होंने कोर्ट में जमानत याचिका लगाई। हालांकि, उन्हें सर्वोच्च अदालत से भी राहत नहीं मिली। मामले में अगली सुनवाई 19 मार्च को होगी। दूसरी ओर ईडी अधिकारियों ने शुक्रवार को के कविता के हैदराबाद आवास पर रेड के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

बीआरएस नेता और ED अफसरों के बीच बहस

बीआरएस नेता के कविता को जैसे ही ईडी की टीम ने गिरफ्तार किया, हैदराबाद में सियासी पारा चढ़ने लगा। भारत राष्ट्र समिति के नेता कविता के आवास पर पहुंचने लगे। बीआरएस विधायक हरीश राव तुरंत ही के कविता के घर पहुंच गए। इस दौरान जैसे ही ईडी की टीम के कविता को अपने साथ लेकर दिल्ली के रवाना हुई तो वहां हंगामा मच गया। बीआरएस नेता केटीआर राव और ईडी अधिकारियों के बीच तीखी बहस भी हुई।