बिलासपुर के बाद कोरबा का शराबी शिक्षक: नशे में टीचर किसी के घर में सो गया, बच्चे करते रहे इंतजार, फिर हुई तलाश

Teacher who went to school in Korba drank alcohol and fell sleep on way

कोरबा। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पदस्थ शिक्षकों की मनमानी अपने चरम पर पहुंच गई है। बिलासपुर जिले के एक शासकीय स्कूल में शिक्षक का शराब पीते हुए वीडियो वायरल होने के बाद कोरबा में शिक्षक के शराब पीकर सोने का मामला सामने आया है। यह मामला पोड़ी-उपरोड विकासखंड के ग्राम सरभोंका का है, जहां स्कूल में पदस्थ शिक्षक राजेश बजारे शराब के नशे में पहुंचा और रास्ते में किसी के घर में ही सो गया। शिक्षक का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। शिक्षक की इस हरकत पर ग्रामीण महिलाओं ने शिक्षक को जमकर फटकार लगाई। मामले में डीईओ ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है। लोगों ने शिक्षक को हटाने की मांग की है।

ग्रामीणों की मानें तो शिक्षक राजेश बंजारे की इस हरकत से पूरा गांव परेशान है। वह हमेशा शराब के नशे में चूर रहता है। समय बे समय नशे में स्कूल पहुंचता है, मना करने के बावजूद भी अपने हरकतों से बात नहीं आ रहा है। शराब के नशे में वो गांव में किसी के आंगन-घर में सो जाता है। उसने अपना यही रवैया फिर से दोहराते हुए नशे में स्कूल जाने के टाइम किसी दूसरे के घर पर सो रहा था, जबकि बच्चे स्कूल में गुरुजी का इंतजार कर रहे थे, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद जब गुरु जी नहीं मिले तो खोजबीन की गई। एक ग्रामीण के घर पर नशे की हालत में वह मिला।

महिलाओं ने शिक्षक पर तमाम आरोप लगाए और उसे खूब खरी-खोटी सुनाईं। शिक्षक बोलने तक की हालत में नहीं थे, नशे में उसकी जुबान लड़खड़ा रही थी। महिलाओं ने शिक्षक को अभद्र बातें भी कहीं लेकिन वह भयंकर नशे में चूर था। ग्रामीण इससे काफी आक्रोशित हैं और ऐसे शिक्षक पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इसके बाद ग्रामीण विकासखंड शिक्षा अधिकारी के पास पहुंचे और इसके खिलाफ शिक्षा अधिकारी से शिकायत कर हटाए जाने की मांग की है।