छत्तीसगढ़: राजिम मेले में ड्यूटी पर तैनात जवान का मिला शव, हत्या की आशंका; पीएम से खुलेगा मौत का राज

Dead body of a soldier found in the field while on duty at Rajim fair in Jagdalpur

जगदलपुर। नगर सेना में पदस्थ जवान अपने 20 साथियों के साथ राजिम मेला ड्यूटी पर गया हुआ था। लेकिन अचानक जवान गायब हो गया। जिसके बाद उसकी गुमशुदगी का मामला राजिम थाने में दर्ज कराया गया। जहां सोमवार को जवान का शव थाने से कुछ दूर पीछे खेत में पाया गया। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच शव को पीएम के लिए भिजवा दिया गया।

मामले के बारे में साथियों ने बताया कि 23 फरवरी से राजिम मेला में ड्यूटी करने के लिए 22 फरवरी को 20 जवानों की एक टीम को राजिम भेजा गया था। जहां 28 फरवरी तक काम करने के बाद अचानक से 29 फरवरी को महेश ठाकुर पिता स्व अनिरुद्ध ठाकुर 36 वर्ष निवासी मंजुला थाना भानपुरी लापता हो गया।

जिसकी जानकारी अन्य साथियों ने नगर सेना सेनानी एस मार्बल को फोन पर दी। इस दौरान महेश की पत्नी को भी घटना के बारे में बताया गया। जहां उसकी पत्नी का कहना था कि महेश के पास ना तो फोन है और ना ही वह एटीएम इस्तेमाल करता है। उसे जब भी पैसे की जरूरत होती थी तो किसी के भी फोन का नंबर देकर उससे फोन पर पैसा मांग लेता था।

इसी बीच ड्यूटी के दौरान गए अन्य जवानों से बहसबाजी करते हुए लापता हो गया। जिसके बाद टीम के सदस्यों ने काफी खोजबीन करने के बाद अन्य लोगों को मामले के बारे में बताया। वहीं इस बात की जानकारी लगने के बाद गुम हुए महेश की पत्नी ने भी उसकी खोजबीन की। जब उसका कोई भी सुराग नही मिला तो एक मार्च को राजिम थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया।

साथ ही विभाग के द्वारा व्हाट्सएप के हर ग्रुप में महेश की फोटो को भेजने के साथ ही उसे कहीं भी देखने पर पुलिस को सूचना देने की बात कही। जहां चार मार्च को महेश का शव थाने से कुछ दूरी पर एक खेत में पाया गया। जहां परिजनों को मामले की जानकारी देने के बाद शव को पीएम के लिए भिजवाया गया। फिलहाल, महेश के शव को देखने के बाद संदिग्ध लग रहा है। वहीं शव तीन दिन पुराना भी बताया जा रहा है। शव का पीएम होने के बाद ही मौत के कारण का पता चल सकेगा। फिलहाल, शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।