छत्तीसगढ़: अश्‍लील वीडियो बनाकर कर रहे थे ब्‍लैकमेल, युवक ने कर लिया था सुसाइड, पुलिस ने छह लोगों को दबोचा

राजनांदगांव। राजनांदगांव के ग्राम घुमका के पुखराज वर्मा (26 वर्षीय) के आत्महत्या मामले में पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के छह लोगों को दबोचा है। जो अश्लील वीडियो बनाकर पैसों की उगाही के लिए ब्लैकमेलिंग कर आनलाइन ठगी करते थे। घुमका पुलिस व साइबर की टीम ने आरोपितों को राजस्थान, हरियाणा, उत्तरप्रदेश व मध्यप्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से पकड़ा है। आरोपितों के पास से पुलिस ने घटना में उपयोग किए पीओएस मशीन, बायोमैट्रिक डिवाइस, एटीएम कार्ड जप्त कर दो बैंक खातों को फ्रीज किया है। वहीं मोबाइल फोन के अलावा बड़ी संख्या में मोबाइल फोन का सिमकार्ड भी बरामद किया है।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा ने इस पूरे मामले का राजफाश किया।

पुलिस ने बताया कि आरोपित राजस्थान खैरतल के जखौपुर निवासी इरशाद उर्फ आमिर (32 वर्षीय), राजस्थान अलवर के भिवाडी सेक्टर तीन निवासी अनीश खान (26 वर्षीय), विक्की तनवर (26 वर्षीय), उत्तरप्रदेश के आगरा जिले के पहाडीकला निवासी विवेक निर्मेश (20 वर्षीय), मध्यप्रदेश अशोक नगर के ग्राम झीला निवासी विवेक अहिरवार (23 वर्षीय) और अशोक नगर शढौरा थाना क्षेत्र के ग्राम भरका निवासी विजेंद्र यादव (21 वर्षीय) को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। एएसपी ने बताया कि गिरोह में शामिल सदस्य फेसबुक और मोबाइल नंबर से चैटिंग कर अश्लील वीडियो बनाते थे। वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेलिंग करते थे।

यह है पूरा मामला

एएसपी राहूलदेव ने बतया कि घुमका निवासी पुखराज वर्मा बीते आठ फरवरी को अपने घर से बिना बताए साइकिल लेकर निकल गया था। दूसरे दिन स्वजनों ने घुमका थाना में उसके लापता होने की सूचना दर्ज कराई। पुलिस की तलाश के दौरान 12 फरवरी को घुमका से लगे ग्राम गोपालपुर के खेत में युवक पुखराज की लाश मिली। पीएम रिपोर्ट में जहर खुरानी से युवक की मौत का कारण पता चला।

इसके बाद पुलिस मृतक के मोबाइल फोन व बैंक अकाउंट से किए गए ट्रांसफर व अन्य जानकारी ली, जिसमें मृतक के मोबाइल फोन पर दो अलग-अलग नंबरों से फोन किया गया। जिस पर आनलाइन दो हजार रुपये ट्रांसफर कराया गया। जांच में यह भी पता चला कि अज्ञात लोगों के उकसाने के कारण ही पुखराज ने खुदकुशी की। इसके बाद पुलिस ने हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश से आरोपितों को गिरफ्तार किया, जो मजदूरों के नाम पर फर्जी खाता खुलवाकर सेक्सटार्शन व ब्लैकमेल कर आनलाइन ठगी करते थे।