‘आउट करना होगा..’, गुलमर्ग में बीच सड़क पर सचिन ने खेला क्रिकेट, उल्टे बैट से लगाया शॉट; देखें वीडियो…

Sachin Tendulkar Plays Cricket With Locals In Gulmarg Kashmir with Anjali and Sara; Watch Video

गुलमर्ग। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर फिलहाल कश्मीर की अपनी पहली यात्रा पर हैं। वह गुलमर्ग में स्थानीय लोगों के साथ गली क्रिकेट खेलते देखे गए। तेंदुलकर ने गुलमर्ग में वादियों के बीच सड़क पर एक ओवर बल्लेबाजी की। सोशल मीडिया पर तेंदुलकर ने स्थानीय लोगों के साथ मस्ती करने और गली क्रिकेट के खेल का आनंद लेने का एक वीडियो साझा किया। तेंदुलकर ने स्थानीय लोगों के साथ कुछ तस्वीरें भी खिंचवाईं। उन्होंने गेंदबाज को चुनौती दी कि वह उन्हें आउट करके दिखाएं, जबकि सचिन बल्ले को उल्टा कर खेल रहे थे। हालांकि, गेंदबाज तेंदुलकर को आउट करने में नाकाम रहे।

तेंदुलकर ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “क्रिकेट और कश्मीर: स्वर्ग में एक मैच!” वीडियो में सचिन को गाड़ी से उतरने के बाद स्थानीय लोगों से मिलते देखा जा सकता है। वहां मौजूद लोग क्रिकेट के भगवान को देखकर खुश हो गए। सचिन फिर बल्ला थामते हैं और लोगों से कहते हैं तुम्हारा मेन बॉलर कौन है? इसके बाद उस गेंदबाज की जमकर धुनाई करते हैं। आखिरी गेंद से पहले वह गेंदबाज से कहते हैं- आउट करना होगा। फिर वह बल्ले के हैंडल से उस गेंद को डिफेंड करते हैं।

तेंदुलकर ने बुधवार को अमन सेतु पुल का भी दौरा किया जो जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर आखिरी बिंदु है। अधिकारियों ने बताया कि तेंदुलकर करीब एक घंटे तक अमन सेतु के पास कमान चौकी पर सैनिकों से बातचीत की। लिटिल मास्टर ने उरी में कुछ लड़कों के साथ सड़क के किनारे क्रिकेट खेला। लड़कों ने तेंदुलकर के फुटवर्क को उत्सुकता से देखा और उन्होंने कैसे शॉट खेले।

तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि और बेटी सारा के साथ पिछले कुछ दिनों से कश्मीर के दौरे पर हैं। उन्होंने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर चुरसू में क्रिकेट बैट बनाने वाली कंपनी का दौरा किया। उन्होंने दक्षिण कश्मीर में पहलगाम पर्यटन स्थल का भी दौरा किया। 50 वर्षीय इस दिग्गज क्रिकेटर के दुनिया भर में काफी फैंस हैं। वह जिस भी स्टेडियम में जाते हैं, वहां फैंस  ‘सचिन सचिन’ के नारे लगाकर उनके प्रति सम्मान जरूर जाहिर करते हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में सचिन को एक फ्लाइट में आम लोगों के बीच यात्रा करते देखा गया। इस दौरान उनके सह-यात्री काफी खुश नजर आए। उन्होंने सचिन के स्वागत के लिए ताली बजाई और उनके नाम के नारे भी लगाए। क्रिकेट आइकन सह यात्रियों से मिले इस सम्मान को देखकर भावुक हो गए थे और उन्होंने हाथ जोड़कर अन्य यात्रियों का अभिवादन किया।