छत्तीसगढ़: सीएम साय ने कहा- ‘अगर नहीं भर पाएं हैं महतारी वंदन योजना का फार्म, तो आगे भी दिया जाएगा मौका’

रायपुर।  महतारी वंदन योजना के आवेदन को लेकर सीएम विष्णुदेव साय का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, महतारी वंदन योजना के लिए अप्लाई करने का आज आखिरी दिन है. अब तक 70 लाख फार्म आ चुके हैं. सबकी जांच होगी. दावा आपत्ति का भी समय रहेगा और फिर लास्ट सूची का प्रकाशन किया जाएगा, जिसके बाद लाभार्थियों को इसका लाभ दिया जाएगा. ये योजना लगातार चालू रहेगी, जो पात्र छूट जाएंगे तो उनका फिर से फार्म भराकर लाभ दिया जाएगा. हालांकि, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने योजना के फार्म भरे जाने की डेट को बढ़ाने की मांग की थी.

अयोध्या के लिए फ्लाइट की मांग

सीएम साय ने आगे कहा, अयोध्या के लिए फ्लाइट की सुविधा हो इसके लिए हमारे प्रदेश अध्यक्ष ने उड्डयन मंत्री से बात की है. निश्चित ही उड्डयन मंत्री इस पर विचार करेंगे.

सीएम साय ने विपक्ष को अयोध्या ले जाने के सवाल पर कहा कि सबको न्यौता है. रामलला दर्शन योजना सरकार की है, जो रामभक्त होंगे वे सरकार के खर्चे पर अयोध्या जा सकते हैं. अभी तो हम सिर्फ मंत्रिमंडल के साथ अयोध्या जाएंगे.

पूरा छत्तीसगढ़ पीएम का आभारी है साय

आगे उन्होंने कहा पीएम मोदी ने आज छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात दी है. भिलाई में आईआईटी का लोकार्पण किया है. साथ ही कवर्धा में भी उन्होंने नवोदय विद्यालय के भवन का लोकार्पण किया है. इसके लिए पूरा छत्तीसगढ़ उनका आभारी है. आईआईटी भिलाई के लोकार्पण के बाद हमारे बच्चों को नया परिसर मिला है और वे विकसित छत्तीसगढ़ के लिए अब काम करेंगे.

पीएम आवास के लाभार्थियों को मिलेगी रेत

साथ ही उन्होंने पीएम आवास को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि, जो भी पात्र होंगे वे बिना रॉयल्टी दिए छोटी गाड़ी में रेत ले जा सकते हैं. इसके लिए उनको छूट दी गई है.