छत्तीसगढ़: 19 को कांग्रेस का प्रदेशव्यापी धरना-प्रदर्शन, पार्टी के बैंक अकाउंट को फ्रीज करने का विरोध

फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

रायपुर। कांग्रेस के खातों को फ्रीज करने का विरोध छत्तीसगढ़ तक पहुंच गया है। 19 फरवरी को कांग्रेस इसे लेकर पूरे प्रदेश में विरोध-प्रदर्शन करेगी। PCC चीफ दीपक बैज ने इसे लेकर निर्देश जारी किए हैं।

दीपक बैज ने सभी कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं को ये निर्देश दिया है कि 19 फरवरी को सुबह 11 बजे से जिला मुख्यालयों के आयकर ऑफिस के सामने जमा हों, जहां विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा। विरोध-प्रदर्शन में मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ, विभाग, स्थानीय वरिष्ठ नेताओं, विधायकों को अपने-अपने क्षेत्र के प्रदर्शन में शामिल होने का निर्देश दिया गया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने खातों को फ्रीज करने के फैसले को केंद्र सरकार की तानाशाही बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार विपक्षी दलों की लोकतांत्रिक और सांगठनिक गतिविधियों पर तानाशाही के साथ रोक लगाना चाहती है, इसीलिए बिना किसी वैध कारण के अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस के बैंक अकाउंट को फ्रीज कर एक क्रूर कदम उठाया गया है।

पीसीसी चीफ ने कहा है कि ये कदम लोकसभा चुनावों से ठीक पहले उठाया गया है, जिससे हमारी लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं की अखंडता पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। कांग्रेस के खातों को फ्रीज करना, जिसमें क्राउड फंडिंग अभियान से जुड़े खाते भी शामिल हैं, न केवल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की वित्तीय स्थिरता पर हमला है, बल्कि हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों पर भी कुठाराघात है।

दीपक बैज ने कहा कि दरअसल भाजपा चाहती है कि उसके अलावा किसी भी दूसरे राजनैतिक दल के पास कोई संसाधन न रहे। कॉर्पोरेट से सांठगांठ और गलत दबाव बनाकर पिछले 10 सालों में भाजपा ने बेहिसाब धन की उगाही की है।