कोरबा में राहुल बोले- ‘अडानी-अंबानी की जेब में जा रहा आपका पैसा’, कहा- ‘राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में बड़े लोगों को बुलाया, गरीबों को नहीं’

कोरबा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कोरबा के सीतामढ़ी चौक से शुरू होकर ट्रांसपोर्ट नगर पहुंची। यहां राहुल गांधी ने चौक पर जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल ने OBC, GST, अडानी-अंबानी, अग्निवीर योजना का जिक्र कर मोदी पर हमला बोला।

कोरबा में न्याय यात्रा की शुरुवात भैंसमा से हुई जिसके बाद ट्रांसपोर्ट नगर चौक पहुंची और जहां राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नफरत और हिंसा अन्याय के कारण बढ़ रही है। लोगों ने कहा इसका कारण बेरोजगारी, महंगाई और डर है, इसलिए हमने यात्रा में न्याय शब्द जोड़ा।

आगे कहा कि अरबपति भी उतना ही टैक्स दे रहा है जितना आम आदमी दे रहा है। जीएसटी का पैसा आपकी जेब से सरकार के पास जाता है। आप जीएसटी भर रहे हैं और आपका पैसा वहीं 2-3 लोगों के पास जा रहा है।

राहुल गांधी ने मौजूद एक व्यक्ति के मोबाइल को लेकर कहा है। ये मोबाइल चाइना का है। ऐसे मोबाइल अडानी और अंबानी बनाते हैं। जिससे उन्हें और चाइना को फायदा हो रहा है। इससे आम आदमी को कोई फायदा नहीं है। रिटायर्ड सैनिक और मजदूर को राहुल गांधी ने अपनी गाड़ी में साथ बैठाया।

टीपी नगर चौक से इंदिरा स्टेडियम स्थित इंदिरा शक्ति स्थल के लिए राहुल पैदल रवाना हुए। यहां परिसर पर स्थित स्वर्गीय इंदिरा गांधी और स्वर्गीय राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल समिति कांग्रेस के नेता मौजूद थे। राहुल गांधी ने कोरबा में अपनी दादी और पिता की प्रतिमा का अनावरण किया।

देखिए वीडियो………

इसके बाद दर्री हसदेव बराज के पास राहुल गांधी रुके। यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी जीप में सवार हुए। फिर दर्री की ओर आगे काफिला बढ़ा। काफिला कटघोरा पहुंचा। जहां कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ भव्य स्वागत किया।

बरपाली तानाखार में लंच के बाद 7 किलोमीटर बस यात्रा करते हुए राहुल की गुर्सिया, चोटिया और मोरगा में 3 छोटी- छोटी सभाएं होंगी।71 किलोमीटर बस यात्रा के बाद सूरजपुर के शिवनगर ग्रामपंचायत में यात्रा का रात्रि विश्राम होगा।

13 फरवरी को जिला सरगुजा के बस स्टैंड चौक (उदयपुर) से पदयात्रा शुरू होगी और रात्रि विश्राम झींगो जिला बलरामपुर में होगी। 14 फरवरी को जिला बलरामपुर के पुराना सर्किट हाउस से पदयात्रा प्रारंभ होगी, जिसका समापन छत्तीसगढ़ की सीमा रामानुजगंज जिला बलरामपुर में होगा।

इस दौरान छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज की ओर से झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को राष्ट्रीय ध्वज देंगे। कोरबा से लेकर अंबिकापुर, रामानुजगंज तक ऐतिहासिक स्वागत की तैयारियां की गयी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज और वरिष्ठ नेतागण यात्रा की तैयारियो को स्वंय निगरानी कर रहे हैं।