छत्तीसगढ़: पूर्व मंत्री भगत के कमरे से मिले 27 लाख रुपए और सोने-चांदी के सिक्के, बेटे के कमरे को खंगालना अभी बाकी

सरगुजा। छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की पिछले तीन दिनों से कार्रवाई जारी है. आईटी की टीम ने बुधवार की सुबह प्रदेश भर में 45 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की. जिसमें पूर्व मंत्री अमरजीत भगत, प्रदेश के बड़े कारोबारियों और बिल्डर्स के ठिकानों पर IT ने दबिश दी है. अब जानकारी मिल रही है कि पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के कमरे से आईटी की टीम ने लाखों की नगदी और सोना-चांदी जब्त किया है.

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व खाद्य मंत्री के रूम से आईटी ने 27 लाख 31 हजार रुपए नगद बरामद किया है. साथ ही 308 ग्राम सोना-चांदी के कई सिक्के मिले हैं. वहीं अमरजीत भगत के बेटे आदित्य भगत के रूम की जांच अब भी बाकी है.

बता दें कि, रायपुर, दुर्ग, भिलाई, रायगढ़ समेत प्रदेश के कई जिलों में पिछले 48 घंटों से आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई जारी है. जिसमें चौहान बिल्डर्स, प्रदीप जैन, विजय जैन, संदीप जैन, पप्पू बंसल, चंद्रभान शेरवानी समेत 47 ठिकानों पर दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. इन छापेमारी कार्रवाई में आयकर विभाग के सीनियर ऑफिसर भोपाल से रायपुर पहुंचे हुए हैं. बलरामपुर के राजपुर में पूर्व खाद्यमंत्री के निज सहायक समेत रायपुर के एमएलए कॉलोनी स्थित पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के निवास पर कार्रवाई जारी है. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम ने सभी जगह रेड डालकर 2 करोड़ से अधिक नगदी, आभूषण समेत अहम दस्तावेज जब्त किया. फिलहाल कार्रवाई जारी है.