‘अपना टाइम आएगा…’, 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे पर कप्तान रोहित शर्मा का बयान, कही यह बात

Rohit Sharma Big Statement On India's ICC Trophy Drought says Our Time Will Come IND vs ENG

हैदराबाद। कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि पिछले एक दशक से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई टीम इंडिया का समय भी जरूर आएगा। हाल ही में वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार ने भारत के आईसीसी खिताब के सपने को अधूरा छोड़ दिया था। टीम इंडिया ने आखिरी बार 2013 में एमएस धोनी के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में कोई आईसीसी खिताब जीता था। 

‘हम अपने दिल से खेल रहे हैं’

रोहित ने कहा, ‘पिछले तीन साल बहुत अच्छे रहे हैं। आईसीसी ट्रॉफी के फाइनल को जीतने के अलावा हमने सब कुछ जीता है। यह एक चीज है जिसे हम पूरा नहीं कर पाए हैं, लेकिन मुझे लगता है कि समय आएगा। हमें बस एक अच्छी मानसिकता में रहने की जरूरत है। अतीत के बारे में ज्यादा चिंता न करें, क्योंकि आप अतीत को नहीं बदल सकते। आप जो बदल सकते हैं वह यह है कि आगे क्या होने वाला है। इसलिए हम सभी उस पर काफी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम अपने दिल से खेल रहे हैं।’

2013 के बाद से अच्छे प्रदर्शन के बावजूद हारा भारत

Rohit Sharma Big Statement On India's ICC Trophy Drought says Our Time Will Come IND vs ENG

भारतीय टीम – फोटो : सोशल मीडिया 

2014 में टी20 विश्व कप में उपविजेता होने के बाद, टीम को 2015 वनडे विश्व कप, 2016 टी20 विश्व कप और 2019 वनडे विश्व कप में सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ा था। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हार के साथ-साथ 2022 टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल हार ने भारत के दुख को और बढ़ा दिया था।

रोहित ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर क्या कहा?

इसके अलावा टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दो फाइनल में भी हार चुकी है। रोहित ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली और कप्तानी के प्रति अपने दृष्टिकोण के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, ‘मैं कुछ बदलाव लाना चाहता था। खिलाड़ी मैदान पर जाकर काफी आजादी के साथ खेलना चाहते थे। मैं इस टीम से क्रिकेट के नंबर गेम को बाहर करना चाहता था। नंबर ओवररेटेड हैं। भारत में, हम संख्याओं और उन सभी के बारे में बहुत बात करते हैं। मैंने 2019 विश्व कप में पांच शतक जड़े, लेकिन हम फिर भी हार गए। शतक मायने नहीं रखते।’

‘ट्रॉफी जीतना मायने रखता है’

Rohit Sharma Big Statement On India's ICC Trophy Drought says Our Time Will Come IND vs ENG

भारतीय टीम – फोटो : सोशल मीडिया 

उन्होंने कहा, ‘मैं संख्या के बारे में 20 साल बाद सोच सकता हूं, लेकिन हमें क्या मिला? मैं ट्रॉफी चाहता था। अगर आप ट्रॉफी नहीं जीतते तो मुझे नहीं लगता कि ये पांच-छह शतक ज्यादा मायने रखते हैं। टीम का लक्ष्य केवल ट्रॉफी जीतना है न कि व्यक्तिगत उपलब्धियों का।’ भारत अब इस साल टी20 विश्व कप की दावेदारी पेश करता नजर आएगा।