छत्तीसगढ़: सोशल मीडिया में विवादित पोस्ट करने वाले 5 गिरफ्तार, हिन्दू संगठनों ने किया जमकर विरोध प्रदर्शन, भड़काऊ पोस्ट पर मचा बवाल

रायपुर। राजधानी रायपुर में सोशल मीडिया में विवादित पोस्ट करने वाले व्यक्तियों पर पुलिस ने एक्शन लिया है। दो अलग-अलग मामलों में तिल्दा-नेवरा पुलिस ने 4 बालिग और 1 नाबालिग को गिरफ्तार किया है। विवादित पोस्ट वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने थाने में जमकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी किया था।

बुधवार को तिल्दा नेवरा के पास सिनोधा गांव के रहने वाले कुछ विशेष वर्ग के नाबालिग समेत 3 युवकों ने धार्मिक मामलों में भड़काऊ पोस्ट किया था। पोस्ट कुछ घंटों में सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो गया। जिसके बाद पोस्ट पर लोगों के कमेंट आने लगे।

पोस्ट तेजी से वायरल होने के बाद बजरंग दल के युवकों ने बड़ी संख्या में तिल्दा-नेवरा थाना पहुंचकर जमकर नारेबाजी की। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की भी मांग की। इस दौरान थाने में जमकर बवाल मचा। मौके पर पुलिस अफसरों ने लोगों को शांत कराया।

इसके बाद थानेदार के नेतृत्व में पुलिस टीम युवकों की तलाश में रवाना की गयी। पुलिस ने 2 अलग-अलग भड़काऊ पोस्ट के मामलों में 4 बालिग और 1 नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से 1 आरोपी की गिरफ्तारी बुधवार देर रात की गई है।

इसी तरह के विवादित पोस्ट के मामले में रायपुर के आरंग थाना, आजाद चौक में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर जांच की जा रही है। इसी प्रकार दुर्ग और खैरागढ़-छुई खदान-गंडई जिले में भी पुलिस ने 4 युवकों पर एक्शन लिया है। बताया जा रहा है कि सभी ने एक ही तरह के पोस्ट को सोशल मीडिया में शेयर कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ा था।