छत्तीसगढ़: प्राण प्रतिष्ठा के दिन युवक ने किया भड़काऊ पोस्ट, इंस्टा पर लिखा- ‘जब हमारा वक्त आएगा तब सिर धड़ से अलग किए जाएंगे’

इस तरह का डाला गया था पोस्ट। - Dainik Bhaskar

दुर्ग । पुलिस ने भिलाई में एक विशेष संप्रदाय के युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस युवक ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को इंस्टाग्राम पर एक भड़काऊ पोस्ट डाला है। पोस्ट में उसने विवादित ढांचा की फोटो डालकर भड़काऊ पोस्ट किया था। बजरंग दल ने युवक के खिलाफ जामुल थाने में शिकायत की थी।

विश्व हिंदू परिषद (बजरंग दल) के सेवा प्रमुख जितेश सिंह (27) के मुताबिक युवक के भड़काऊ पोस्ट ने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। इससे मेरी और पूरे समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

जितेश ने बताया कि युवक ने पोस्ट में लिखा था कि “सबर जब वक्त हमारा आएगा, तब सिर धड़ से अलग किए जाएंगे।” इस तरह के भड़काऊ पोस्ट वायर करने से समाज के लोगों में रोष व्याप्त है। ऐसा करके प्रभु राम पर आस्था रखने वाले संप्रदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का प्रयास किया गया है।

जैसे ही इसकी शिकायत दुर्ग पुलिस में हुई मामले को सबसे पहले क्राइम ब्रांच को दिया गया। टीम ने तुरंत इंस्टाग्राम पेज से भड़काऊ पोस्ट को डिलीट करवाया। पोस्ट डालने वाला युवक हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी क्षेत्र का रहने वाला है। इंस्टाग्राम आईडी के अनुसार उसका नाम रेहान किंग यानी रेहान खान है। उसके इस पेज को जेके शाबिर, आतिफ सूफी जैसे लोगों ने अपने पेज में शेयर भी किया था।