पुणे में रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान टला बड़ा हादसा, बाल-बाल बचे खिलाड़ी; विराट ने जड़ा शतक

Ranji Trophy Sightscreen crumbles during Maharashtra vs Jharkhand game in Pune

पुणे। रणजी ट्रॉफी के एलिट ग्रुप-ए में महाराष्ट्र के सामने झारखंड की चुनौती है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हो रहा है। मैच के दूसरे दिन एक बड़ा हादसा होने से टल गया और खिलाड़ी बाल-बाल बच गए। झारखंड की टीम ने पहली पारी में 403 रन बनाए। उसके लिए कप्तान विराट सिंह ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाए। कुमार सूरज ने 83 रन का योगदान दिया।

दरअसल, मैच के दौरान दूसरे दिन साइटस्क्रीन टूट गई। इस कारण मुकाबले को रोकना पड़ा। तेज हवाओं के कारण ऐसा हुआ। अच्छी बात यह थी कि उस समय दोनों टीम के खिलाड़ी मैदान पर नहीं थे। झारखंड की पारी समाप्त हुई थी इसलिए सभी ड्रेसिंग रूम में थे। साइटस्क्रीन टूटने के कारण मैच में आधे घंटे से ज्यादा की देरी हुई। मैदानकर्मियों ने साइटस्क्रीन को ठीक किया। उसके बाद मुकाबला फिर से शुरू हुआ।

बारिश के कारण खराब हुई थी साइटस्क्रीन
एमएसीए अधिकारियों के अनुसार, कुछ दिन पहले शहर में हुई भारी बारिश के कारण साइटस्क्रीन का फ्रेम क्षतिग्रस्त हो गया था। बारिश इतनी तेज थी कि टीमें मैच से पहले अभ्यास नहीं कर सकीं। उन्होंने कहा, ”इतना बड़ा तूफान अगर मैदान से टकराएगा तो कोई क्या ही कर सकता है। साइटस्क्रीन खराब हो गई लेकिन हमने बगैर ज्यादा समय लगाए उसे ठीक कर दिया।”

2012 में हुई थी स्टेडियम की स्थापना
शहर के बाहरी इलाके गहुंजे में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ने हाल ही में पांच विश्व कप मैचों का आयोजन हुआ था। इस स्टेडियम ने अब तक दो टेस्ट, चार टी20 और 12 वनडे मैचों की मेजबानी की है। 2012 में स्थापना के बाद से 51 आईपीएल मैचों की भी मेजबानी की है।