कोरबा: दीपक बैज का भाजपा पर हमला, बोले- उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए आदिवासियों को किया जा रहा बेदखल

Deepak badge attacked BJP said tribals are being evicted to benefit industrialists in Korba

कोरबा। छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज उत्तर छत्तीसगढ़ के हसदेव अरण्य जाते समय थोड़ी देर कटघोरा में रुके। मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा की जंगल काट कर आदिवासियों को भाजपा सरकार बेदखल करना चाहती है। उन्होंने कहा कि पीड़ितों से मिलकर उनकी समस्याओं से वे रूबरू होंगे। ग्रामीणों से मिलकर उनकी मूलभूत समस्याओं को भी जानेंगे। उन्होंने कहा कि जंगल के नहीं रहने से गरीब आदिवासियों को नुकसान तो होगा ही पर्यावरण संरक्षण पर भारी प्रभाव पड़ेगा। 

बैज ने आगे कहा कि निश्चित ही उद्योगपतियों को लाभ दिलाने के उद्देश्य से भारी मात्रा में पेड़ों की कटाई की जा रही है इसे लेकर आगे और भी आंदोलन किया जाएगा। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह आंदोलन पूरे छत्तीसगढ़ में आने वाले समय में उग्र होगा।पेड़ों की कटाई से निश्चित ही उद्योगपति तो लाल होंगे ही लेकिन गरीब जो प्रभावित लोग हैं उनके सामने काफी परेशानियां सामने आ रही हैं।
 पीसीसी चीफ ने बताया कि कांग्रेस से निष्कासित पूर्व विधायकों की लोकसभा चुनाव तक वापसी की संभावना नहीं है। पार्टी में अनुशासनहीनता के तहत कार्रवाई की गई है। फिलहाल उनकी वापसी नहीं हो सकती अगर वह पार्टी के रीति नीति के तहत काम करेंगे तो निश्चित ही लोकसभा चुनाव के बाद वापस आ सकते हैं।