छत्तीसगढ़: ‘UP में 3 पाकिस्तान बनाने की नींव डाल रहे मोदी-योगी’, शंकराचार्य निश्चलानंद ने कहा-‘चुनाव के चलते अयोध्या में आयोजन’

रायपुर। रायपुर में जगन्नाथपुरी मठ के शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के CM योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में जो आयोजन हो रहा है वह चुनाव के चलते हो रहा है। मोदी और योगी उत्तर प्रदेश में 3 पाकिस्तान बनाने की नींव डाल रहे हैं।

निश्चलानंद ने कहा कि, प्राण प्रतिष्ठा का काम संतों का है, वहां नेता क्या करेंगे। इन सब उत्सव में मैं जाना उचित नहीं समझता। मोदी गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा करेंगे और हम बाहर ताली बजाते बैठे रहेंगे ये उचित नहीं है।

भारत में एशिया स्तर की मस्जिद पहले से

शंकराचार्य ने कहा कि, भारत में एशिया स्तर की मस्जिद पहले से है और अब अयोध्या में 5 एकड़ भूमि में विश्व स्तर की भव्य मस्जिद बनाने का काम होगा। मथुरा और काशी में भी ऐसा ही होगा, अभी मोदी और योगी तो खुश हो रहे हैं लेकिन कालांतर में मोदी और योगी 3 नए पाकिस्तान बनाने की नींव डाल रहे हैं।

रावांभाठा स्थित अपने आश्रम में शंकराचार्य ने कहा कि मंदिर बनने में अभी डेढ़ वर्ष से भी अधिक का समय लगेगा। इतनी जल्दबाजी क्यों है आप समझ सकते हैं आगे चुनाव है। उन्होंने कहा कि जो भौतिकवादी होते हैं, वह केवल वर्तमान की दृष्टि रखते हैं। मैंने भविष्य की दृष्टि से हस्ताक्षर नहीं किया। इतने साल बाद रामलला प्रतिष्ठित हो रहे हैं। बहुत अच्छी बात है। बरसों से उलझा हुआ काम संभल रहा है, लेकिन शास्त्रीय विधि से उनकी प्रतिष्ठा नहीं होगी यह तो सिद्ध हो गया।

नेताओं पर भी भड़के
शंकराचार्य ने आगे कहा कि नेताओं ने पहले श्रमजीवी, बुद्धिजीवी के आधार पर बांट दिया, फिर सवर्ण और असवर्ण में जनता को बांटा। अब आदिवासी और आगंतुक में बांट रहे हैं। जनता को बेवकूफ बनाकर सत्ता पर बैठते हैं देश के नेता। शंकराचार्य ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में भी हिंदुओं को क्रिश्चियन बनाने का प्रकल्प (प्रोजेक्ट) चल रहा है।

रतलाम में भी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा था- मुझे अपने पद की गरिमा का ध्यान है।

रतलाम में भी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा था- मुझे अपने पद की गरिमा का ध्यान है।

रतलाम में भी कहा था- मेरा जाना उचित नहीं

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती रायपुर से पहले बुधवार को त्रिवेणी मेला में शामिल होने रतलाम पहुंचे थे। यहां भी उन्होंने कहा कि मोदी लोकार्पण करेंगे, मूर्ति को स्पर्श करेंगे। मैं वहां ताली बजाकर जय-जय करूंगा? मुझे अपने पद की गरिमा का ध्यान है। इसलिए मेरा जाना उचित नहीं है। राजनेता अपने दांव खेलते रहते हैं।

30 दिसंबर को प्रधानमंत्री ने अयोध्या को सौगात दी थी

30 दिसंबर को प्रधानमंत्री ने अयोध्या को सौगात दी थी

30 दिसंबर को अयोध्या दौरे पर थे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 30 दिसंबर को अयोध्या पहुंचे। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक क्षण बहुत भाग्य से हमारे जीवन में आया है। मैं भारत के 140 करोड़ देशवासियों से हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहा हूं… जब 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम विराजमान हों, तब राम ज्योति जलाएं। दीपावली मनाएं।

PM ने अयोध्या और अन्य स्टेशनों से चलने वाली 2 अमृत भारत और 6 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। 15 हजार 700 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास भी किया।