साउथ अफ्रीका 55 रन पर ऑलआउट, भारत के खिलाफ सबसे छोटा स्कोर, 24 ओवर भी नहीं खेल सके; सिराज को 6 विकेट

मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में 6 विकेट लिए। - Dainik Bhaskar

केप टाउन। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला आज से खेला जा रहा है। दोनों टीमें केपटाउन के न्यूलैंड्स ग्राउंड पर आमने-सामने हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। सेंचुरियन में पहला टेस्ट जीतकर दक्षिण अफ्रीका सीरीज में 1-0 से आगे है। टीम इंडिया दूसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज बराबरी पर समाप्त करना चाहेगी।दूसरे टेस्ट की पहली पारी में साउथ अफ्रीका 55 रन ही पर ऑलआउट हो गई। भारत के खिलाफ टीम अपने सबसे छोटे स्कोर पर आउट हुई। केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में साउथ अफ्रीका 23.2 ओवर ही बैटिंग कर सकी। भारत से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लिए।

साउथ अफ्रीका काइल वेरियन ने 15 और डेविड बेडिंघम ने 12 रन बनाए। बाकी बैटर्स 6 रन का स्कोर भी पार नहीं कर सके। भारत से जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार को 2-2 विकेट मिले।

बुमराह-मुकेश को 2-2 सफलता 

पहली पारी में भारत से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए। उन्होंने ऐडन मार्करम, डीन एल्गर, टोनी डी जॉर्जी, डेविड बेडिंघम, काइल वेरियन और मार्को यानसन को पवेलियन भेजा। सिराज के अलावा जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार को भी दो-दो सफलता मिली।