Congress: कांग्रेस में बड़ा सांगठनिक फेरबदल, प्रियंका से वापस ली गई यूपी की जिम्मेदारी, पायलट को बनाया महासचिव, छत्तीसगढ़ का प्रभारी भी

Big reshuffle in Congress Priyanka Gandhi Sachin Pilot this responsibility given to know all update

नई दिल्ली। हालिया विधानसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस संगठन में फेरबदल जारी है। हाल ही में मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष को बदल दिया गया था। वहीं, अब एक बार फिर कांग्रेस ने सांगठनिक फेरबदल किया है। कांग्रेस ने प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी कांग्रेस के एआईसीसी प्रभारी पद से मुक्त कर दिया गया है। उनकी जगह अविनाश पांडेय को ये जिम्मेदारी दी गई है। 

सचिन पायलट को बनाया महासचिव
वहीं सचिन पायलट को महासचिव बनाया गया है साथ ही उन्हें छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी की भी जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, रमेश चेन्निथला को महाराष्ट्र  कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया गया।

प्रियंका गांधी को कोई पोर्टफोलियो नहीं
संगठन में हुए इस फेरबदल के बीच प्रियंका गांधी को अभी कोई पोर्टफोलियो नहीं दिया गया है. कांग्रेस की ओर से जारी की गई लिस्ट के मुताबिक, मुकुल वासनिक, गुजरात भेजे गए हैं तो वहीं जितेंद्र सिंह को असम और मध्य प्रदेश का चार्ज सौंपा गया है. रणदीप सिंह सुरजेवाला कर्नाटक भेजे गए हैं और दीपक बाबरिया के हिस्से दिल्ली-हरियाणा का चार्ज आया है. वहीं कुमारी सैलजा उत्तराखंड भेजी गई हैं. संगठन में कम्यूनिकेशन देखने की जिम्मेदारी वरिष्ठ नेता जयराम रमेश के हिस्से आई है और केसी वेणुगोपाल संगठन देखेंगे.

21 दिसंबर को हुई थी CWC की अहम बैठक
बता दें कि अभी बीते 21 दिसंबर को ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की एक बड़ी बैठक हुई थी. इस बैठक में पांच राज्यों के चुनाव परिणाम में हिंदी पट्टी के तीन राज्यों को गंवाने को लेकर विस्तार से चर्चा हुई और इस हार पर समीक्षा भी की गई थी. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी सहित अन्य लोग भी शामिल हुए थे. सूत्रों के अनुसार इसी बैठक में अब आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति क्या होगी, इस पर भी चर्चा हुई थी. 

Image