खून से भगत सिंह की फोटो पर टीका करता था सागर, मां की ये बातें सुन पुलिसवाले हैरान

नई दिल्ली: संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले को लेकर पुलिस जांच में जुटी है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम रविवार को आरोपी सागर शर्मा के घर पहुंची। टीम ने कमरा खंगाला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उसकी परिजनों से बात कराई। इसके साथ ही कई चीजों की तस्दीक भी कराई। 

वहीं, संसद भवन की सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में आरोपी सागर को वीडियो कॉल पर देखकर उसकी मां रानी की आंखों में आंसू आ गए। उन्होंने कहा- ये क्या कर दिया तुमने? इस पर सागर बोला- बिल्कुल भी परेशान न हो, मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। मैं बिल्कुल ठीक हूं। पुलिस भी सही बर्ताव कर रही है, हम जल्द वापस आ जाएंगे..। 

सागर शर्मा ने जिस तरह से परिजनों से बातचीत की उससे ये स्पष्ट है कि वह पूरी तरह से बेफिक्र है। इतनी बड़ी घटना को अंजाम देने के बाद भी वह बहुत सामान्य बर्ताव कर रहा था। जब दिल्ली पुलिस की टीम घर पहुंची तो कमरे में सागर की मां रानी व बहन माही बैठी थीं। 

पुलिस को देखकर मां-बेटी सहम गईं। इस पर एक पुलिसकर्मी ने तुरंत सागर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर ले लिया। सीधे मां से सागर की बात कराई। सागर ने कहा कि पुलिस टीम जो भी दस्तावेज मांगे वह तुरंत उपलब्ध करवा दें। 

पूछताछ में जो सवाल करें उसके जवाब दे दें। परेशान होने की जरूरत नहीं है। जब मां ने उससे पूछा कि तुमने किसके कहने पर ये सब किया तो सागर ने कोई जवाब नहीं दिया। वह बार बार यही कहता रहा, उसने जो भी किया वह गलत नहीं है।

…अम्मा का ख्याल रखना
वीडियो कॉल पर ही सागर ने अपनी बहन माही से बात की। माही से वह बोला कि हमारी चिंता करने की जरूरत नहीं है। तुम बस अम्मा का ख्याल रखना। घबराने की जरूरत नहीं है।

खून से करता था भगत सिंह का टीका
पुलिस की पूछताछ में रानी ने बताया कि बेटा अक्सर अपने अंगूठे में ब्लेड से चीरा लगाकर भगत सिंह की तस्वीर पर खून से टीका करता था। ये सुनकर पुलिसकर्मी हैरान रह गए। दिल्ली पुलिस ने भगत सिंह की तस्वीर आदि सामान कब्जे में लिया है।

…संदिग्ध नहीं लगी गतिविधि
स्पेशल सेल ने परिजनों से पूछा कि क्या कभी सागर की किसी गतिविधि पर कोई शक शंका हुई? इस पर उनका कहना था कि सागर ने कभी कुछ ऐसा किया ही नहीं। ये जरूर है कि कभी कभार फोन पर लंबी बातचीत करता था लेकिन तब वह कमरे के बाहर जाकर बातचीत करता था। बाकी वह भगत सिंह से प्रभावित है। ऐसे ही स्थिति में उस पर संदेह का सवाल ही नहीं उठता।

दो डीवीआर कब्जे में लिए
स्पेशल सेल ने फुटवियर शोरूम से दो डीवीआर कब्जे में लिए हैं। शोरूम मालिक ने बताया कि एक डीवीआर खराब है जबकि दूसरे में चार दिन की ही रिकॉर्डिंग है। ऐसे में दिल्ली पुलिस पुरानी रिकॉर्डिंग शायद ही रिकवर कराकर हासिल कर सकेगी।