कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के अध्यक्ष बोले: अदालत के बाहर समझौता करे ईदगाह कमेटी, देंगे 10 एकड़ जमीन व एक करोड़

dinesh sharma announced to give ten acres land and one crore to Idgah Committee for settlement outside court

वृंदावन। तीर्थनगरी मथुरा के वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्म भूमि संघर्ष न्यास के अध्यक्ष और पक्षकार दिनेश शर्मा ने संतों के सानिध्य में एक एलान किया। कहा कि यदि ईदगाह कमेटी न्यायालय के बाहर समझौता करना चाहती है तो वह उसे 10 एकड़ जमीन और एक करोड रुपए देने को तैयार हैं। यह जमीन उन्हें मेवात में दी जाएगी। 

यह ऐलान उन्होंने रमणरेती मार्ग स्थित हनुमान टेकरी मंदिर में संत महंतों से मिलने कि बाद किया। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज कथित ईदगाह से दावा छोड़ें। मुस्लिम समाज भाईचारा निभाना चाहता है तो वह भी भाईचारे के नाते उनको 10 एकड़ जमीन और एक करोड़ रुपया देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि ब्रजभूमि में कोई भी नई मस्जिद नहीं बनने देंगे। 

श्री कृष्ण जन्मभूमि से ईदगाह को हटाने के केस के पक्षकार दिनेश शर्मा ने कहा कि मुस्लिम आबादी मेवात में ज्यादा है। इसलिए उन्हें मेवात में मस्जिद बनाने को जमीन देंगे। उन्होंने दावा कि मुस्लिम समाज के पास कोई भी साक्ष्य मौजूद नहीं है। जिससे वह यह साबित कर सके कि ईदगाह मस्जिद पहले बनी और मंदिर बाद में बना हो। न ही उनके पास इस बात के साक्ष्य है कि मस्जिद की जमीन उनकी है। 

इस पावन भूमि पर उनके द्वारा अवैध कब्जा किया गया था। यह पूर्व में हुई गलती को सुधारने का मुस्लिम पक्ष के पास मौका है। उन्हें न्यायालय के बाहर समझौता के लिए तैयार हो जाना चाहिए। इस अवसर पर महंत मोहिनी बिहारी शरण महाराज, महंत सुरेशानंद एवं श्री कृष्ण जन्मभूमि न्यास के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पाठक मौजूद रहे।