छत्तीसगढ़: बिजली बिल में 50% छूट योजना का लाभ नवंबर के बिल में मिलेगा, आगे तय नहीं…अधिकारी भी बोले-योजना को लेकर कोई आदेश नहीं

बिलासपुर। बिजली बिल हाफ योजना का लाभ उपभोक्ताओं को केवल नवंबर महीने के बिल में मिल सकता है। नवंबर महीने का बिल एक दिसंबर को उपभोक्ताओं को दे दिया गया है। इस योजना के तहत 3 लाख 75 हजार 220 से ज्यादा परिवारों को बिजली बिल में रियायत दी जा रही है। इस योजना का लाभ आगे मिलेगा या नहीं सरकार बदले जाने से अब इस पर संशय है।

बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है हाफ बिजली बिल योजना को लेकर कोई आदेश नहीं है। नया आदेश मिलने पर उसके हिसाब से काम किया जाएगा। पिछले चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में राज्य के घरेलू उपभोक्ताओं को प्रति माह 400 यूनिट तक की बिजली की खपत पर प्रभावशाली विद्युत की दर के आधार पर आधे बिल की राशि की छूट देने का वादा किया था। जिसे सरकार बनने के कुछ दिनों के बाद जनता को फायदा मिलना शुरु हो गया था। समय पर बिजली बिल का भुगतान न करने वाले लोगों को प्रेरित करने के लिए भी इस योजना को लागू की गई थी।

हाफ बिजली बिल योजना के माध्यम से अब तक शहर के 98 हजार 852 उपभोक्ता और 2 लाख 76 हजार 638 रुपए ग्रामीण इलाके के उपभोक्ताओं को लाभ मिलता आ रहा है। इस मामले में बिजली विभाग के अधीक्षण यंत्री एसके जांगड़े का कहना है हर महीने एक तारीख को बिजली बिल वितरण करना शुरु कर दिया जाता है। नवंबर महीने का बिल एक दिसंबर को उपभोक्ताओं को कर्मचारियों द्वारा बांटना शुरु कर दिया गया है इसलिए नवंबर महीने की बिल में 50 प्रतिशत की छूट का लाभ उपभोक्ताओं को मिलेगा।