छत्तीसगढ़: 14 वाहनों को आग लगाने वाले 4 माओवादी गिरफ्तार, वारदात के बाद छिपे थे जंगल में; दो पर है एक- एक लाख का इनाम घोषित

चारों नक्सलियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। - Dainik Bhaskar

दंतेवाड़ा। जिले में 5 दिन पहले 14 वाहनों में आग लगाने वाले चार माओवादियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। इनमें से 2 माओवादियों पर इनाम भी घोषित है। बताया जा रहा है कि, वारदात के बाद सभी दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की सरहद इलाके में छिप गए थे। मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस ने इलाके में घेराबंदी कर इन्हें गिरफ्तार किया है। जिन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि भांसी में 26 नवंबर को जिन माओवादियों ने डामर प्लांट में खड़े वाहनों को आग लगाया था वे नक्सली गहनार, कोंडापाल, हुर्रेपाल एवं बेचापाल के जंगल-पहाड़ी इलाके में छिपे हुए हैं। मुखबिर किसी सूचना के दंतेवाड़ा DRG, बस्तर फाइटर्स, बीजापुर DRG एवं यंग प्लाटून CRPF 230 बटालियन के साथ भांसी थाना के बल को मौके के लिए रवाना किया गया था।

जवान जब हुर्रेपाल एवं कोंडापाल के जंगल-पहाड़ी में पहुंचे तो यहां पुलिस को देख 4 सन्दिग्ध लोग भागते नजर आए। जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में इन्होंने अपना नाम बोटी उर्फ बदरू इच्छाम (28), लक्ष्मण हपका (25), मोटू इच्छाम (25), सोनारू मड़काम (19) बताया। पुलिस ने इनकी फाइलें खंगाली जिसमें पता चला कि चारों नक्सली हैं। आगजनी की वारदात में शामिल थे।

नक्सली बोटी पंचायत मिलिशिया कमांडर है और लक्ष्मण DAKMS अध्यक्ष है। इन दोनों पर एक-एक लाख रुपए का नाम घोषित है। इन दोनों के साथ गिरफ्तार चारों माओवादी कई सालों से नक्सल संगठन से जुड़कर काम कर रहे थे। पिछले कई सालों से इलाके में स्क्रिय थे। सभी को कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया है।