भारतीय टीम ने ओस में बेहतर गेंदबाजी करने का निकाल लिया है तोड़, प्रसिद्ध कृष्‍णा ने बताया कि गेंदबाज कैसे करते हैं इसके लिए अभ्‍यास

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा ने स्‍वीकार किया कि उनकी टीम के गेंदबाज ओस से निपटने के लिए अलग तरह का अभ्‍यास करते हैं। कृष्‍णा ने बताया कि ओस-जैसी परिस्थिति में गेंदबाजी करने के लिए भारतीय गेंदबाज पानी में गेंद को भिगोकर गेंदबाजी करने की कोशिश करते हैं।

तेज गेंदबाज ने साथ ही कहा कि ओस के कारण गेंदबाजी करने में काफी तकलीफ होती है। याद दिला दें कि भारतीय टीम ने रविवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 44 रन से मात देकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई। भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 235/4 का स्‍कोर बनाया और फिर ऑस्‍ट्रेलिया को 191/9 के स्‍कोर पर रोक दिया।

प्रसिद्ध कृष्‍णा ने क्‍या कहा

प्रसिद्ध कृष्‍णा ने बताया कि दूसरी पारी में गेंदबाजी करना मुश्किल था क्‍योंकि पारी की शुरुआत में ही ओस आ गई थी। यह पूछने पर कि गेंदबाज इस तरह की परिस्थिति से निपटने के लिए अभ्‍यास करते हैं तो कृष्‍णा ने तगड़ा जवाब दिया।

हम गेंद पानी में भिगाकर गेंदबाजी करते हैं। हम इसका निरंतर अभ्‍यास करते हैं। मगर फिर दबाव और खेल का पूरा पहलु सामने आ जाता है। जब आप मैच में रहें तो पसीना निकलता है। आप जिस टॉवल का उपयोग करते हैं, वो गीला हो जाता है। मैंने जब अपने तीसरे ओवर का अंत किया तो ताजा तौलिया ली। फिर चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर तौलिया गीली हो गई। आप तब ज्‍यादा कुछ नहीं कर सकते हैं। मगर जब मैच हो तो बात अलग हो जाती है।

कृष्‍णा ने किया प्रभावित

भले ही परिस्थितियां गेंदबाजों के लिए मददगार नहीं थी, लेकिन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। प्रसिद्ध कृष्‍णा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 ओवर में 41 रन देकर तीन विकेट झटके।

हां, ओस में स्थिति अलग हो जाती है। हमें विशाखापट्टनम में ज्‍यादा ओस नहीं मिली थी। मगर यहां मैदान काफी गीला था। छठे ओवर में मुकेश कुमार मुझे कह रहा था कि काफी ओस गिर रही है। यह खेल का हिस्‍सा है। हमें इससे निपटने की आदत डालनी पड़ती है।