मुस्लिमों के लिए अलग आईटी पार्क बनाएंगे केसीआर, कांग्रेस बोली- ऐसा कैसे हो सकता है?

नई दिल्ली। तेलंगाना के सीएम और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव (केसीआर) अल्पसंख्यकों के लिए अलग पार्क बनाने के एलान के बाद विरोधी दलों के निशाने पर आ गए हैं। बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी केसीआर पर हमला बोला है। कर्नाटक के डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने केसीआर के एलान पर आपत्ति जताई है।

शिवकुमार ने कहा, ‘यह कैसे संभव हो सकता है? आप अल्पसंख्यकों के लिए आईटी पार्क कैसे बना सकते हैं? मैंने पूरे देश में इस प्रकार की नीति के बारे में नहीं सुना है।’

आप युवाओं के लिए कुछ कर सकते हैं या महिलाओं के लिए कर सकते हैं, आप जाति पर भेदभाव नहीं कर सकते। इससे पता चलता है कि केसीआर ने खुद को कमजोर कर लिया है। युवाओं, बच्चों और महिलाओं की कोई जाति नहीं होती। आप अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति को बढ़ावा दे सकते हैं, लेकिन आप उनके लिए पार्क नहीं बना सकते।

बीजेपी ने भी साधा निशाना

इससे पहले, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी केसीआर की घोषणा को लेकर उन पर निशाना साधा था। नड्डा ने कहा था कि केसीआर का एक विशेष धर्म के लिए विशेष आईटी पार्क स्थापित करने संबंधी चुनावी वादा तुष्टीकरण के अलावा और कुछ नहीं है।

केसीआर ने क्या एलान किया है?

गौरतलब है कि महेश्वरम में एक रैली के दौरान केसीआर ने कहा था कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में वापसी करती है, तो अल्पसंख्यक युवाओं के लिए हैदराबाद में एक विशेष आईटी पार्क स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि आज हम मुस्लिम युवाओं के बारे में और हैदराबाद के पास उनके लिए एक विशेष आईटी पार्क स्थापित करने की सोच रहे हैं। आईटी पार्क पहाड़ी शरीफ के पास बनेगा।