कोरबा: लटक रहे 33 केव्ही करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से दंतैल की मौत

कोरबा। जिले के कटघोरा वन मंडल के अंतर्गत आने वाले पसान रेंज के ग्राम पनगवा में करंट से दंतैल हाथी की मौत की खबर आ रही है। तनेरा जलके रेंज के डिप्टी रेंजर अनिल कश्यप ने बताया कि पनगवा बैगापारा खंजरपार में एक हाथी की मौत हुई है। करंट लगने से हाथी की मौत की घटना से वन महकमे में हड़कंप मच गया है। घटनास्थल पर वन मंडल के अधिकारी पहुंच रहे हैं।

कोरब जिले के सरहदी इलाके में फिर एक हाथी की मौत हो गई। हाथी जंगल में विचरण करते समय करंट प्रवाहित तार की चपेट में आ गया। बताया जा रहा है कि 33 केव्ही करंट प्रवाहित तार जमीन से कुछ ही ऊपर लटका हुआ था। सूचना मिलने के बाद वन अमला मौके पर पहुंच गया है। 

यह पूरा मामला कटघोरा वन मंडल के पसान वन परिक्षेत्र के तनेरा सर्किल का है। बताया जा रहा है कि बीते कुछ दिनों से हाथियों का झुंड तनेरा जलके क्षेत्र में विचरण कर रहा था। इस झुंड से अलग एक हाथी दो पहाड़ी के बीच बने रास्ते से गुजरते समय करंट प्रवाहित तार की चपेट में आ गया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। विद्युत विभाग द्वारा क्षेत्र में बिजली आपूर्ति के लिए 33 केव्ही तार बिछाया गया है। यह तार पोल कम ऊंचाई में होने के कारण बीच से जमीन की ओर लटका हुआ था। जिससे यह घटना घटित हुई है। बहरहाल वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच जांच में जुट गई है।