आईपीएल 2024: वो कुछ ज्यादा हो गया था…, RCB के खिलाफ जीत के बाद हेलमेट पटकने वाली बात पर खुलकर बोले आवेश खान

नईदिल्ली : आईपीएल में विराट कोहली और गौतम गंभीर की राइवलरी कभी किसी से छुपी नहीं है. इन दोनों के बीच मैच के दौरान अक्सर आक्रामकता देखी गई है, इसलिए जब गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते थे, तो केकेआर और आरसीबी के हर मैच में कुछ ना कुछ आक्रामकता वाले तेवर जरूर दिखाई देते थे. पिछले दो सालों में ऐसी ही राइवलरी बैंगलोर और लखनऊ के बीच में देखने को मिल रही थी, क्योंकि आईपीएल की नई टीम लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर थे.

विराट कोहली और गौतम गंभीर की राइवलरी

आईपीएल 2023 में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला. हालांकि, गौतम गंभीर अब मैदान पर खेलते नहीं है. वह मैदान के बाहर से खिलाड़ियों को गाइड करते हैं, लेकिन मैच के लिए जीत के जज्बे और उनके जोश में आज भी कोई कमी नहीं है. वह बतौर कोच भी उतने ही आक्रामक हो जाते हैं, जितने कि वह बतौर खिलाड़ी या कप्तान हुआ करते थे. वहीं, दूसरी छोर पर आरसीबी के पूर्व कप्तान और एक महान खिलाड़ी विराट कोहली हैं, जो शुरू से आक्रामकता के लिए जाने जाते हैं. कोहली मैदान के बाहर तो काफी शांत रहते हैं, लेकिन मैच के दौरान उनकी आक्रामकता काफी ज्यादा रहती है.

ऐसे में जब भी विराट और गंभीर की टीम आमने-सामने भिड़ती हैं, तो कुछ ना कुछ विवादित जरूर होता है. आईपीएल 2023 में हुए लखनऊ और बैंगलोर के पहले मैच में भी ऐसा ही कुछ हुआ था. दोनों टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया, और अंत में लखनऊ की टीम पीछा करते हुए मैच जीत गई. इस जीत के बाद लखनऊ की ओर से निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने आए आवेश खान इतने खुश हो गए कि अपने हेलमेट को जमीन पर पटककर बेहद आक्रामक अंदाज में खुशी मनाने लगे. हालांकि, बाद में उन्हें अपनी उस हरकत के लिए जुर्माना भी भरना पड़ा था.

आवेश खान को हुआ अफसोस

अब आवेश खान ने अपनी उस आक्रामक जश्न के बारे में सफाई दी है. उन्होंने कहा कि, “ये सोशल मीडिया में मेरा माहौल बना रहता है, और हेलमेट इंसीडेंट थोड़ा ज्यादा हो गया था. मुझे बाद में एहसास हुआ था कि मुझे वैसा नहीं करना चाहिए था. वह बस उस हीट मूमेंट में हो गया. अब मुझे उसके लिए बुरा महसूस होता है कि याह ये सब चीज़ नहीं करना था.” हालांकि, आईपीएल 2024 में आवेश खान लखनऊ से नहीं राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे, क्यों इन दोनों टीम ने देवदत्त पैडिकल और आवेश खान को आपस में रिप्लेस कर लिया है.