सीएसके को आईपीएल 2024 से पहले लगा बड़ा झटका, धोनी की टीम का स्टार ऑलराउंडर नहीं खेलेगा ये सीजन

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 ऑक्शन को लेकर टीमों के बीच इस वक्त प्लेयर्स एक्सचेंज करने का दौर जारी है। जहां टीमें खिलाड़ियों को बदलने पर सोच विचार कर रही है, तो वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स को इस बीच बड़ा झटका लगा है।

स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने आईपीएल 2024 में खेलने के लिए खुद को उपलब्ध नहीं बताया। सीएसके ने इसकी जानकारी दी है। हालांकि, सीएसके टीम बेन स्टोक्स को रिलीज करने के बारे में पहले सोच रही थी, लेकिन खुद स्टोक्स ने इस सीजन खेलने से मना कर दिया है।

बेन स्टोक्स नहीं खेलेंग IPL 2024 का सीजन, CSK ने की पुष्टि

दरअसल, सीएसके टीम ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर बताया कि बेन स्टोक्स वर्कलोड मैनेजमेंट और फिटनेस की वजह से अगले सीजन में नहीं खेलेंगे। सीएसके ने कहा कि इंग्लैंड के लाल बॉल के कप्तान और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपने कार्यभार और फिटनेस को सहीं करने के लिए आईपीएल 2024 के लिए खुद को उपलब्ध नहीं कराने का मन बनाया है।

स्टोक्स ने हाल ही में समाप्त हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भाग लिया था, जिसके लिए उन्होंने रिटायरमेंट से वापसी की थी। बता दें कि बेन स्टोक्स ने आईपीएल 2023 में सिर्फ 2 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 15 रन ही बनाए थे। उन्होंने पहले मैच में 8 रन का योगदान दिया था, जबकि दूसरे मैच में स्टोक्स ने सिर्फ 7 रन बनाए थे। इसके बाद घूटने की चोट से जूझ रहे स्टोक्स आईपीएल 2023 के कई मैच नहीं खेल पाए थे। सीएसके ने स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था।

वहीं, आईपीएल में अब तक स्टोक्स ने 45 आईपीएल मैचों में 24.61 की औसत से 935 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 133.95 का रहा। उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। गेंदबाजी में स्टोक्स ने 28 विकेट हासिल किए हैं।