आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलेंगे स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, चेन्नई सुपरकिंग्स ने बताया कारण

Ben Stokes will not play in IPL 2024 Chennai Super Kings CONFIRMS AHEAD PLAYER AUCTION

नई दिल्ली। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन में नहीं खेलेंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स के बेन स्टोक्स पिछले सीजन में अधिकांश मैचों में नहीं खेल पाए थे। नीलामी से पहले सभी टीमों को 26 नवंबर तक रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों के बारे में बता देना है। चेन्नई ने गुरुवार (23 नवंबर) को स्टोक्स के अगले सीजन में नहीं खेलने की पुष्टि की। वह हाल ही में वनडे में संन्यास से वापस लौटे थे। उन्होंने भारत में विश्व कप के दौरान इंग्लैंड की टीम प्रतिनिधित्व भी किया था।

स्टोक्स के बाएं घुटने की सर्जरी होगी। वह जनवरी में भारत दौरे के लिए खुद को तैयार करने की कोशिश करेंगे, लेकिन सर्जरी के बाद पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में उनकी वापसी मुश्किल होगी। चेन्नई सुपरकिंग्स ने बताया कि स्टोक्स आईपीएल में फिटनेस और कार्यभार प्रबंधन को ध्यान में रखने नहीं खेलेंगे। 


सीएसके ने कहा- स्टोक्स के फैसले का समर्थन करते हैं 
चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल की पिछली नीलामी में स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने दो मैच में 15 रन बनाए थे। फ्रेंचाइजी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, “चेन्नई सुपर किंग्स प्रबंधन आईपीएल से पहले भारत में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज और फिर जून 2024 में टी20 विश्व कप खेलने के साथ इंग्लैंड के साथ अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के बेन स्टोक्स के फैसले का समर्थन करता है।” 

स्टोक्स ने 2017 में किया था डेब्यू 
स्टोक्स ने आईपीएल में अपना डेब्यू 2017 में किया था। वह राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने 45 आईपीएल मैचों में 24.61 की औसत से 935 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 133.95 का रहा। उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। गेंदबाजी में स्टोक्स ने 28 विकेट हासिल किए हैं।