वर्ल्ड कप 2023: अब भारत के झंडे से भी रंग हटाओगे?, ममता बनर्जी के बयान पर भड़की बीजेपी

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद इस पर राजनीति शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने फाइनल मैच के वेन्यू पर सवाल उठाए हैं। ममता ने गुरुवार को कहा कि अगर वर्ल्ड कप का फाइनल कोलकाता या मुंबई में होता तो भारत जीत जाता। ममता बनर्जी के इस बयान को लेकर बीजेपी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी ने कहा कि ममता गंदी राजनीति कर रही हैं।

ये चुनाव नहीं, खेल है: बीजेपी

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, ‘मुझे दुख है कि ममता बनर्जी गंदी राजनीति कर रही हैं। हमारे खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और 11 में से 10 मैच जीते। यह कोई चुनाव नहीं है, यह एक खेल है। अब पार्टियों के नाम पर और राज्यों के नाम पर बांटा जा रहा है।’

ममता बनर्जी की मानसिकता यह है कि गुजरात के लोग बुरे हैं, क्योंकि वहां मैच खेला गया। ममता कह रही हैं कि हम भगवा रंग का कपड़ा पहनने के कारण हारे। भगवा रंग तो हमारे झंडे में भी है, अब भारत के झंडे से भी रंग हटाओगे?

बीजेपी महासचिव और विधायक अग्निमित्रा पॉल ने भी ममता के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी नेता ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। ममता बनर्जी और राहुल गांधी जैसे नेताओं से ही इस तरह की ओछी राजनीति की उम्मीद की जा सकती है। इन नेताओं ने भारतीय टीम के प्रयासों का अपमान किया है। भारतीय टीम ने 10 मैच बिना एक भी हार के लगातार जीते हैं। उनके प्रयासों के बारे में क्या कहेंगे? ममता भूल रही हैं कि वह भी उसी कांग्रेस का हिस्सा थीं।

बंगाल की जनता त्रस्त

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि ममता भगवा रंग, स्टेडियम की बात कर रही हैं। पश्चिम बंगाल की जनता आपकी वजह से त्रस्त है। आपका परिवार पश्चिम बंगाल में खेल संस्थानों का प्रमुख है, किसी खेल संस्थान का नेतृत्व करने के लिए उनके पास क्या योग्यताएं हैं? पिछले 12 वर्षों में आपको पश्चिम बंगाल के लिए क्या परिणाम मिले हैं? ओछी राजनीति करना बंद कर दीजिए।

क्या है ममता बनर्जी का बयान?

ममता बनर्जी ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई में खेला जाता तो भारत जीत जाता। ममता ने ये भी कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम का भगवाकरण करने का प्रयास किया जा रहा है।