उस दिन इंदिरा गांधी का जन्मदिन था…, पनौती विवाद के बीच हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया इंडिया के वर्ल्ड कप फाइनल हारने का कारण

नईदिल्ली : बीते रविवार (19 नवंबर) को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए आईसीसी विश्व कप फाइनल के मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से कई तरह की बातें सामने आईं और राजनीति भी होने लगी. ताजा घटनाक्रम में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इसे पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से जोडते हुए कहा कि भारत ये मैच इसलिए हारा क्योंकि उस दिन इंदिरा गांधी का जन्मदिन था.

इसके साथ ही उन्होंने बीसीसीआई से ये भी अनुरोध किया कि उसे ये सुनिश्चित करना चाहिए कि भारत के फाइनल के मैच उस दिन बिल्कुल न कराए जाएं जिस दिन नेहरू-गांधी परिवार के किसी भी सदस्य का जन्मदिन हो. उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करने वालों से मिली हुई हैं.

क्या कहा हिमंत बिस्वा सरमा ने?

असम सीएम ने कहा, “हम सभी मैच जीते और फाइनल में हार गए. फिर मैंने देखा कि हम मैच क्यों हारे? फिर मैंने पाया कि विश्व कप का फाइनल इंदिरा गांधी के जन्मदिन वाले दिन था. हम विश्व कप का फाइनल इंदिरा गांधी के जन्मदिन वाले दिन खेला और देश हार गया.” गांधी परिवार पर हमला करते हुए उन्होंने आगे कहा, “मैं बीसीसीआई से निवेदन करूंगा कि कृपया भारत का उस दिन मैच न कराया जाए जिस दिन गांधी परिवार के किसी सदस्य का जन्मदिन हो. ये मैंने विश्व कप के फाइनल मैच से सीखा है.’

क्या है मामला?

दरअसल, टीम इंडिया को विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मुंह की खानी पड़ी और उसके बाद से सोशल मीडिया पर पनौती ट्रेंड करने लगा. फिर एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पनौती बताते हुए आरोप लगाया कि स्टेडियम में पीएम मोदी की एंट्री होते ही इंडिया मैच हार गई. इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई है.