उमेश पाल मर्डर केस : पुलिस के हत्थे चढ़ा उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी नफीस बिरयानी, दूसरा साथी फरार

प्रयागराज। उमेश पाल हत्याकांड में फरार 50 हजार रुपये के इनामी नफीस बिरयानी को बुधवार देर रात पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया। नफीस लखनऊ की तरफ से बाइक पर साथी संग आ रहा था तभी नवाबगंज में पुलिस के रोकने पर फायरिंग करते हुए भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर जवाबी फायरिंग की तो पैर में गोली लगने पर नफीस गिर गया। उसका साथी बाइक पर भाग गया।

अतीक-अशरफ का करीबी है मोहम्मद नफीस

मुठभेड़ की खबर पाकर पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। माफिया अतीक अहमद और अशरफ का खास करीबी मोहम्मद नफीस ‘ईट ऑन बिरयानी’ रेस्तरां से चर्चित रहा है। 24 फरवरी को सुलेमसराय में जीटी रोड पर हुए सनसनीखेज उमेश पाल शूटआउट कांड में पुलिस ने शूटरों की क्रेटा कार जब्त की तो पता चला कि वह नफीस बिरयानी की है। उसे नफीस ने रुखसार को बेच दिया था, मगर कार रहती उसके पास ही थी।

जांच में नाम सामने आने पर नफीस ईट आन बिरयानी बंदकर फरार हो गया। चार दिन पहले पुलिस ने खुल्दाबाद निवासी नफीस की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। उसकी तलाश में पुलिस टीम ने दिल्ली के एक होटल में छापेमारी की थी।

चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़

नफीस की तलाश चल रही थी कि बुधवार रात करीब 10.30 बजे लखनऊ की तरफ से बाइक सवार दो अपराधियों के आने की सूचना पर पुलिस ने नवाबगंज में आनापुर के पास वाहन चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस को देख बदमाश फायरिंग करते भागने लगे। पुलिस ने भी पीछा कर फायरिंग की तो मादूपुर रामनगर गांव के पास पैर में गोली लगने पर एक बदमाश बाइक से गिर गया जबकि दूसरा अंधेरे में भाग गया।

साथी की तलाश जारी

पुलिस के मुताबिक, गोली से घायल बदमाश ने अपना नाम मोहम्मद नफीस उर्फ नफीस बिरयानी बताया। पुलिस ने मौके से एक पिस्टल भी बरामद की। घायल नफीस को अस्पताल ले जाया गया। उसके साथी की तलाश में पुलिस टीम घेराबंदी कर चेकिंग कर रही है।