इंडिया vs कतर : भारतीय फुटबॉल टीम कतर से हारी, 0-3 से गंवाया फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर का दूसरा मुकाबला

नईदिल्ली : भारतीय फुटबॉल टीम ने भुवनेश्वर कलिंगा स्टेडियम में कतर के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप 2026 का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला 0-3 से गंवा दिया. सुनील छेत्री की कप्तानी वाली भारतीय फुटबॉल टीम ने इससे पहले कुवैत के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जीत अपने नाम की थी. टीम इंडिया कतर के खिलाफ मुकाबले में कोई भी गोल नहीं कर सकी. ब्लू टाइगर्स को बिना खाता खोले ही शिकस्त झेलनी पड़ी.

भारतीय टीम के लिए मुकाबले की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. विरोधी कतर ने मुकाबले की शुरुआत यानी चौथे मिनट में ही गोल दाग दिया. कतर के मुस्तफा मशाल ने अपनी टीम और मुकाबले का पहला गोल चौथे मिनट पर किया. इसके बाद भारतीय टीम ने कतर को रोकर रखा और पहले हाफ तक दूसरा गोल नहीं करने दिया. इस तरह पहले हाफ के बाद कतर 1-0 से आगे रही. 

लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत में ही कतर की ओर से दूसरा गोल दाग दिया गया. दूसरे हाफ की शुरुआत के 2 मिनट बाद ही यानी 47वें मिनट पर कतर की ओर से अलमोज अली ने दूसरा गोल किया. पहले से ही मुश्किल में दिख रही टीम इंडिया के लिए मुश्किलें और बढ़ गई. अब विपक्षी कतर 2-0 से आगे हो गई थी. हालांकि इसके बाद भारत के लिए कुछ चांस ज़रूर बने, लेकिन वो गोल में तब्दील नहीं हो सके. 

कतर के दूसरे गोल के बाद लंबे वक़्त खेल बिना गोल के चला. लेकिन मैच खत्म होने से कुछ देर पहले ही कतर की ओर से तीसरा गोल कर दिया गया. 86वें मिनट पर कतर के लिए यूसुफ ने कतर के लिए तीसरा गोल दागा. कतर के इस गोल के बाद भारत की जीत की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई. टीम इंडिया आखिर तक कोई गोल नहीं कर सकी.

पहला क्वालिफायर मैच जीती थी भारत 

बात दें कि भारतीय टीम ने फीफा वर्ल्ड कप का पहला क्वालिफायर मुकाबला कुवैत के साथ खेला था, जिसमें ब्लू टाइगर्स को 1-0 से जीत मिली थी. मुकाबले में टीम इंडिया के लिए मनवीर ने गोल दागा था.