अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मोहम्मद शमी के साथ हुई नाइंसाफी, अगरकर ने किया टी20 से हमेशा के लिए बाहर

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया के साथ हुआ और टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि, वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का प्रदर्शन बेहतरीन रहा और वह इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

लेकिन बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद भी टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने शमी के साथ नाइंसाफी की है और 23 नवंबर से खेले जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के साथ T20 सीरीज में उन्हें मौका नहीं दिया है।

मोहम्मद शमी को नहीं मिला मौका

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मोहम्मद शमी के साथ हुई नाइंसाफी, अगरकर ने टी20 से निकाला हमेशा के लिए बाहर 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मौका नहीं दिया गया है। बता दें कि, एक बार फिर मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने शमी के साथ नाइंसाफी की और टी20 फॉर्मेट में उन्हें जगह नहीं दी है। जानकारी के लिए बता दें कि, साल 2024 में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से ही टीम इंडिया की तैयारी शुरू हो गई है।

शानदार लय में हैं शमी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन लय में दिखे और वर्ल्ड कप 2023 में शमी ने शानदार गेंदबाजी की और मात्र 7 मैचों में ही 10 की औसत से 24 विकेट झटके। वर्ल्ड कप 2023 में शमी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। जबकि आईपीएल 2023 में भी शमी ने शानदार प्रदर्शन किया था और 17 मुकाबले खेले थे और इस दौरान उन्होंने 8 की इकॉनमी से 28 विकेट झटके थे। वहीं, शमी आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

टी20I में शमी का प्रदर्शन

जबकि बात करें मोहम्मद शमी के T20 इंटरनेशनल मैचों की तो उन्होंने अब तक भारतीय टीम के लिए 23 T20 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 24 विकेट झटकने में कामयाब रहे हैं। जबकि शमी का इस दौरान इकॉनमी भी 9 से कम का रहा है जो की टी20 में शानदार माना जाता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान ,मुकेश कुमार।