इरफ़ान पठान ने चुनी वर्ल्ड कप 2023 की अपनी बेस्‍ट प्लेइंग 11, रोहित शर्मा को बनाया कप्‍तान

नई दिल्‍ली। ऑस्‍ट्रेलिया के रविवार को छठी बार चैंपियन बनने के साथ वर्ल्‍ड कप 2023 का समापन हुआ। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत को छह विकेट से पटखनी दी।

भारत के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर इरफान पठान ने वर्ल्‍ड कप 2023 की अपनी पसंदीदा प्‍लेइंग 11 का चयन किया है। पठान ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी पसंदीदा प्‍लेइंग 11 की घोषणा की। पठान ने टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन के आधार पर अपनी प्‍लेइंग 11 का चयन किया है।

इरफान पठान ने अपनी पसंदीदा प्‍लेइंग 11 में सबसे ज्‍यादा खिलाड़ी भारत के चुने। पठान ने भारत से चार खिलाड़‍ियों को चुना। इसके अलावा उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के तीन खिलाड़‍ियों को चुना। ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के दो खिलाड़ी पठान की टीम में जगह बनाने में सफल रहे।

इरफान पठान ने अपनी टीम का कप्‍तान रोहित शर्मा को बनाया है। शर्मा ही पठान की टीम के ओपनर भी हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक भारत के रोहित शर्मा के ओपनिंग जोड़ीदार होंगे। पठान ने मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, रचिन रवींद्र, डैरिल मिचेल और ग्‍लेन मैक्‍सवेल पर भरोसा जताया है। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन और गेराल्‍ड कोएत्‍जे भी जगह बनाने में कामयाब रहे।

इरफान पठान की टीम में एडम जंपा एकमात्र स्पिनर के रूप में जगह बनाने में कामयाब रहे। इरफान पठान ने जसप्रीत बुमराह और टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज मोहम्‍मद शमी की जोड़ी भी भरोसा जताया है।

इरफान पठान की वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 प्‍लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक, विराट कोहली, रचिन रवींद्र, डैरिल मिचेल, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मार्को यानसेन, गेराल्‍ड कोएत्‍जे, एडम जंपा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी।