‘पनौती’ के कारण हुई भारत की हार, कौन है ये ‘पनौती’?

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा बहुत जल्दी ही आउट हो गए और ट्विटर यानि X पर लोग Panauti #TAG ट्रेंड कर रहे हैं क्यूंकी Panauti Modi Match देखने आए थे।

जैसा की आप सभी को पता है की भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा बहुत जल्दी हो आउट हो गए और 31 बॉल में 47 रन बनाए और विराट कोहली भी ज्यादा नहीं चले और सारे भारतीय खिलाड़ी एक एक करके OUT हो गए।

और जब ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग की बारी आई तो भारत के खिलाड़ी बॉलर भी नहीं चल पाये और भारत के बॉलर सिर्फ 3 ही विकेट ले पाये और आखिर कार भारत ICC World Cup हार गया।

Panauti के कारण हुई भारत की हार?

इस वजह से लोग X पर पनौती लिख के ट्रेंड कर रहे हैं और इसके पीछे हमारे देश के PM Narendra Modi को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं की ये ही है Panauti Modi.

यहाँ एक साहब ने लिखा है की खिलाड़ी चुनौती से लड़ सकता है पर पनौती से नहीं।

X पर एक User ने यहाँ तक लिख दिया की “गलती न रोहित शर्मा की है गलती न शुभमन गिल की है गलती न श्रेयस अय्यर की है गलती सिर्फ़ पनौती की है और आपको पता है पनौती कौन है।”

और एक User ने तो 2 दिनों पहले ही X पर Post डाल दिया था की Panauti जा रहा है पनौती को कहो की दूर रहे।

और भी हैं मजेदार कमेंट्स:-

हनुमान बेनीवाल ने बोल दिया हार का जेनरेटर
अहमदाबाद में टीम इंडिया की वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद हजारों दिल टूटे। आंसुओं का सैलाब भी बहा। हार के दुखी टीम इंडिया के क्रिकेट फैन का कहना है कि भारतीय टीम पर हमें हमेशा से भरोसा था और आगे भी रहेगा। टीम हमारी है, हार-जीत तो होती रहती है लेकिन साथ कभी नहीं छोड़ना चाहिए। यह क्रिकेट फैंस का मैच्योर जवाब था, मगर हार के बाद राजनीति में हलचल मच गई। शुरुआत बिहार के श्रम संसाधन मंत्री और आरजेडी नेता सुरेंद्र राम ने की। उन्होंने इस हार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। साथ में राजस्थान के आरएलपी नेता हनुमान बेनीवाल भी कूद गए। हनुमान बेनीवाल ने तंज कसते हुए नरेंद्र मोदी को हार का जनरेटर तक बोल दिया।

फिर शिवसेना ( उद्धव गुट) के नेता सांसद संजय राउत भी कूदे। उन्होंने दावा किया कि अगर फाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम या कोलकाता के ईडन गार्डन में होता तो भारत क्रिकेट का विश्वविजेता बन सकता था। संजय राउत ने आरोप लगाया कि सरदार वल्लभभाई स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम बना दिया ताकि वहां वर्ल्ड कप जीतें तो ये संदेश जाए कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे इसलिए विश्व कप जीता है।

‘इंदिरा गांधी का बर्थडे है, जरूर जीतेंगे वर्ल्ड कप’
जब माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट एक्स पर ‘पनौती’ ट्रेंड करने लगा तो इसका जवाब भी आने लगा। बीजेपी समर्थकों ने कांग्रेस नेताओं के उस ट्वीट को वायरल करना शुरू कर दिया, जिसमें प्रियंका गांधी तेलंगाना की जनसभा में क्रिकेट मैच को इंदिरा गांधी के बर्थडे से जोड़ रही हैं। इस वीडियो में प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे याद है, जब 1983 में INDIA ने क्रिकेट विश्व कप जीता था। उस समय इंदिरा जी बहुत खुश थीं, उन्होंने पूरी टीम को चाय के लिए घर बुलाया था। आज इंदिरा जी का जन्मदिन है और हम फिर से विश्व कप जरूर जीतेंगे। ट्वीटर पर लोगों ने सवाल पूछ लिया कि क्या इंदिरा गांधी भी पनौती हैं? इससे पहले बीजेपी साइबर सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स पर मैसेज किया कि अपनी टीम इंडिया का उत्साह बढ़ाने के लिए अहमदाबाद में 1.3 लाख से अधिक दर्शक दुनिया भर से आए थे क्योंकि वे अपने देश से प्यार करते हैं। यदि आप भारत की हार के बाद उनका मजाक उड़ा रहे हैं, तो आप या तो मूर्ख हैं या भारत से नफरत करने वाले कट्टरवादी हैं।