IND vs AUS Final: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच देखने पहुंचे पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह के साथ आए नजर

IND vs AUS WC 2023 Final PM Narendra Modi and Home Minister Amit Shah watched India vs Australia match

अहमदाबाद। विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने हुईं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस मैच के देखने के लिए कई बड़ी हस्तियां पहुंचीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दूसरी पारी के दौरान स्टेडियम में नजर आए। पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह नजर आए। फाइनल मुकाबले को देखने के लिए पीएम मोदी के अलावा बॉलीवुड हस्तियां भी पहुंचीं। शाहरूख खान, गौरी खान, आशा भोसले, अनुष्का शर्मा, आथिया शेट्टी समेत अन्य कई दिग्गज स्टेडियम में मौजूद रहे।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत की टीम 50 ओवर में 240 रन पर सिमट गई। भारत के लिए केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 66 और विराट कोहली ने 54 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 47 और सूर्यकुमार यादव ने 18 रन बनाए। कुलदीप यादव ने 10 रनों का योगदान दिया। इन पांच खिलाड़ियों के अलावा कोई भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। रवींद्र जडेजा नौ, मोहम्मद शमी छह, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल चार-चार रन बनाकर आउट हुए। जसप्रीत बुमराह एक रन ही बना पाए। मोहम्मद सिराज नौ रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। पैट कमिंस और जोश हेजलवुड को दो-दो सफलता मिली। ग्लेन मैक्सवेल और एडम जम्पा ने एक-एक विकेट लिए। 

भारत के लिए इस मैच में विराट कोहली और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 67 रन की सबसे बड़ी साझेदारी की। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। रोहित, कोहली और राहुल अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, सूर्यकुमार बड़े मौके पर फेल हो गए। भारत पहली बार इस विश्व कप में ऑलआउट हुआ।

भारत ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रन का टारगेट दिया है। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 35 ओवर में 3 विकेट पर 192 रन बना लिए हैं। ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशेन क्रीज पर हैं। दोनों के बीच सेंचुरी पार्टनरशिप हो चुकी है।