ICC वर्ल्ड कप फाइनल : फाइनल मैच के चलते 45 मिनट बंद रहेगा अहमदाबाद एयरपोर्ट, यात्रियों के लिए जारी हुई एडवाइजरी

अहमदाबाद : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुजरात के अहमदाबाद में रविवार (19 नवंबर) को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. इस बीच अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय (SVPI) एयरपोर्ट ने शनिवार रात एडवाइजरी जारी की है. इसमें यात्रियों को बताया गया है कि वर्ल्ड कप मैच से पहले अहमदाबाद में भारतीय वायुसेना का एयर शो होने वाला है, जिसके लिए दोपहर 1:25 बजे से 2:10 बजे तक एयरस्पेस बंद रहेगा. 

एयरपोर्ट की तरफ से जारी किए गए बयान में यात्रियों से गुजारिश की गई है कि अगर वे SVPI एयरपोर्ट से सफर कर रहे हैं, तो यात्रा संबंधी औपचारिकताओं और सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के लिए अतिरिक्त समय निकालकर घर से निकलें. बयान में कहा गया, ‘कृपया ट्रैवल प्रोसिजर के लिए अतिरिक्त समय लेकर निकलें. 17 और 19 नवंबर को 13:25 से 14:10 बजे तक एयरस्पेस बंद रहेगा. आपकी सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. आपके सहयोग के लिए धन्यवाद.’

स्टैंडबाय पर रखी गई सिक्योरिटी टीम

अहमदाबाद एयरपोर्ट की तरफ से बताया गया है कि वर्ल्ड कप फाइनल की वजह से बहुत ज्यादा भारी ट्रैफिक होने वाला है. एयरपोर्ट के प्रवक्ता के मुताबिक, एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए टर्मिनल और लैंडसाइड में सभी सुरक्षा टीमों को यात्रियों की बढ़ी हुई संख्या के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है. फाइनल मैच के दौरान नाइट पार्किंग के लिए एयरपोर्ट पर 15 स्टैंड तुरंत उपलब्ध हैं, जिनमें से छह बिजनेस जेट एयरक्राफ्ट ऑपरेशन के लिए उपलब्ध हैं. 

अकासा एयर ने भी जारी की एडवाइजरी

अहमदाबाद एयरपोर्ट का एयरस्पेस बंद होने के मद्देनजर, अकासा एयर ने यात्रियों के लिए अलग से एक पैसेंजर एडवाइजरी जारी की है. इसमें यात्रियों को बताया गया है कि गुजरात से आने और जाने वाली फ्लाइट्स में संभावित देरी हो सकती है. एयरलाइन की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि मैच देखने आ रहे दर्शकों की वजह से एयरपोर्ट पर ट्रैफिक ज्यादा रहने वाला है. इसलिए यात्रियों को सलाह दी जाती है, वे अपनी फ्लाइट से तीन घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचे.