छत्तीसगढ़: कांग्रेस ने पूर्व जिला अध्यक्ष को 6 साल के लिए किया निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधि में थे शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी विरोध गतिविधि में शामिल होने के चलते बालोद के पूर्व जिला अध्यक्ष हलधर साहू को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पार्टी ने उन्हें प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. इस संबंध में संगठन के प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैंदू ने आदेश जारी किया है.

बता दें कि विधानसभा चुनाव-2023 में कई जगहों से पार्टी विरोधी गतिविधियों की शिकायतें सामने आ रही हैं. ऐसे में पार्टी लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. आज ही पार्टी ने 3 विधानसभा सीटों में कांग्रेस नेताओं द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने पर पार्टी ने संज्ञान लेते हुए 5 नेताओं को नोटिस जारी कर दिया. साथ ही 24 घंटे के भीतर उनसे जवाब मांगा है. 

पामगढ़, बेलतरा और चंद्रपुर में पार्टी अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ पार्टी विरोधी काम करने का मामला सामने आया है. इस मामले में त्रिलोक श्रीवास, पुष्पा पाटले, तारकेश्वर गभेल, दुर्गेश जायसवाल और गीतांजली पटेल को पीसीसी चीफ दीपक बैज के निर्देश पर नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर लिखित में जवाब मांगा गया है. जिसे प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजना होगा.